वीडियो सन्देश जारी कर सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कोरोना वायरस से बचने के बताए कारगर उपाय, जरूर पढ़ें

Abhishek Singh / Harinder Singh

0 310

क्षेत्रवासियों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर से सांसद डॉ. महेश शर्मा ने जागरूकता अभियान छेड़ दिया है। उन्होंने टेन न्यूज़ के माध्यम से एक वीडियो जारी किया है।

इस वीडियो में उन्होंने कहा, ‘जब जब देश पर कोई आपदा आई है तो हिंदुस्तानियों ने एकजुटता दिखाई है और उसमें कामयाबी मिली है।’ आइए इस महामारी के खिलाफ हम एकजुट होकर लड़ेंगे। मैं आपका सांसद भी हूं और पेशे से एक डॉक्टर भी।

उन्होंने कहा, जब कोई व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित होता है तो हम संकल्प लेंगे कि स्वयं को बचाएंगे, प्रिय जनों को बचाएंगे, समाज को बचाएंगे, देश को बचाएंगे और विश्व को बचाएंगे। खांसी या छींक आ रही है तो अपने मुंह पर टिशू पेपर या रूमाल रखें। मास्क की दौड़ में ना दौड़े। हाथ धोने के लिए साबुन भी उतनी ही कारगर है जितना कि सैनिटाइजर।

उन्होंने आगे कहा कि अगर छींक आ रही है तो रुमाल या टिशु पेपर नाक पर रखेंगे और खांसी आ रही है तो सामने वाले से कम से कम 2 मीटर की दूरी बनाएंगे। यह हवा में बढ़ने वाला इन्फेक्शन नहीं है बल्कि यह एक ड्रॉपलेट इनफेक्शन है। आप खांस रहे हैं तो सामने वाले इंसान से 2 मीटर की दूरी बनाएं। उनका कहना है कि भारत की संस्कृति हाथ नमस्ते करना है, हाथ मिलाना नहीं।

आइए हम सब संकल्प लें,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों को मजबूती दे। उन्होंने हमारे पड़ोसी देश एवं सार्क (SAARC) के साथ कल ही चर्चा की है और विश्व के लोगों के साथ भी लगातार संपर्क में हैं। ईरान, चाइना जैसे देशों से भारतवासियों को वापस लाने में कामयाब हुए हैं। हम सब लोग मिलकर इस लड़ाई से लड़ेंगे।

“बचाव ही एकमात्र उपाय है”

Leave A Reply

Your email address will not be published.