दिल्ली : गाजीपुर के डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग , चारों तरफ फैला धुएं का गुबार

ROHIT SHARMA

0 187

नई दिल्ली :– प्रदूषण की मार झेल रही दिल्ली के लिए बुरी खबर है। आज दिल्ली के सबसे बड़े डंपिंग ग्राउंड में से एक गाजीपुर में आग लग गई ,आग लगने की वजह का पता नहीं चला है, लेकिन चारों तरफ धुएं का गुबार देखा जा सकता है । इस वजह से दिल्ली की आबोहवा और जहरीली हो सकती है।

 

 

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट एक बार फिर कूड़े के ढेर में आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के काम में जुटी हुई हैं।

 

दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, सूचना मिलते ही दमकल विभाग की पांच गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया। इसके बाद दमकल विभाग की तीन और गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।उन्होंने बताया कि अभी आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की नौ गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

 

आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे दमकल कर्मियों का भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि, लैंडफिल साइट एक ऐसे क्षेत्र को कहा जाता है, जहां बड़ी मात्रा में शहर के अपशिष्ट पदार्थों को डाला जाता है।

 

गौरतलब है कि गाजीपुर डंपिंग ग्राउंड पर 1 सितंबर 2017 को अचानक जोरदार धमाका हुआ था जिससे हजारों टन कचरा सड़क की तरफ गिर गया था। इस हादसे की वजह से पांच कारें नहर में गिर गईं थी, वहीं दो लोगों की मौत हो गई थी। घटना में करीब पांच लोग घायल भी हुए थे। इनमें एक महिला तथा एक व्यक्ति शामिल था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.