दिल्ली : पूर्वी जिले में पानी की समस्या आज शाम तक होगी खत्म , पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– पूर्वी जिले में पानी के संकट से लोग बीते तीन दिनों से जूझ रहे हैं , लेकिन आज की सुबह इनके लिए कुछ ज्यादा ही कष्टकारी रही। विकास मार्ग पर पानी की पाइप-लाइन बदलने का कार्य चल रहा है। जल बोर्ड ने गुरुवार रात को 24 घंटे तक आपूर्ति बाधित होने की बात कही थी।

 

लेकिन आज तीन दिन हो गए है और घरों के नल सूखे पड़े हुए है। मजबूरन लोगों को बाजार से पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। हालांकि अधिकारी आज रात तक पानी सुचारु करने की बात कह रहे हैं।

जल बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि भागीरथी जल उपचार संयंत्र से पूर्वी जिले में दो पाइप लाइनों से पानी घरों में सप्लाई करवाया जाता है। पिछले कुछ दिनों से एक पाइप लाइन लीकेज थी जिसको लेकर स्थानीय लोगों को शिकायतें आया करती थी।

 

लोगों को शिकायत पर लीकेज पाइप लाइन को दूसरी पाइप लाइन से जोड़ा जा रहा है। शुक्रवार को पाइल लाइन ठीक करने का काम शुरू किया गया और विकास मार्ग पर पाइप लाइन बदलने का काम चल रहा है। पाइप लाइन में अन्य प्लांट से अचानक पानी आ गया है जिसके कारण काम तय समय में नहीं हो पाया है। पंप लगाकर पाइप लाइन से पानी को खाली किया जा रहा है ताकि शाम से पहले पाइप लाइन की मरम्मत हो सके।

वही इस मामले में आप पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड इस कार्य मे जुटी हुई है , आज शाम तक इस समस्या का निस्तारण हो जाएगा । वही पानी की कालाबाजारी को लेकर उन्होंने कहा कि इस मामले में सख्त कार्यवाही की जाएगी , वही पानी के टैंकरो की संख्या भी बढ़ाई जाएगी , जिससे लोगों को परेशनियों का सामना न करना पड़े।

Leave A Reply

Your email address will not be published.