ई- वाहन को लेकर दिल्ली सरकार सक्रिय , 200 स्थानों पर शुरू हुआ चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाने का काम

ABHISHEK SHARMA

0 77

नई दिल्ली :– दिल्ली इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी को लेकर दिल्ली सरकार सक्रिय है , जिसको लेकर दिल्ली सरकार इस मामले में काम कर रही है । आपको बता दें कि दिल्ली में पहले चरण में 200 स्थानों पर चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाने का काम शुरू कर दिया है।

 

 

दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग ने तीनों निगमों, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद और परिवहन विभाग के साथ मिलकर चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाने का काम शुरू कर दिया है। इसका लाभ दिल्ली के साथ एनसीआर के वाहन चालक भी उठा सकेंगे।

 

 

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली में जहां इलेक्ट्रिक वाहनों (ई-वाहन) की खरीद पर रजिस्ट्रेशन फीस माफ हुई हैं, वहीं चार्जिंग और बैट्री स्वैपिंग स्टेशन लगाने का काम शुरू कर दिया है। कुल मिलाकर दिल्ली वालों को यह दोहरा तोहफा मिला है।

 

 

साथ ही उन्होंने कहा कि चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन का फायदा दिल्ली के साथ-साथ नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत एनसीआर के दर्जनभर शहरों के लोग उठा सकेंगे।

 

 

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट में कहा, ‘बधाई हो, दिल्ली फिर से! मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से प्रोत्साहनों की अगली सूची में सरकार ने बैटरी से चलने वाले वाहनों को पंजीकरण शुल्क से मुक्त कर दिया है। दिल्ली फिर से आगे। साथ ही अब 200 स्थानों पर चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाने का काम शुरू कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.