ग्रेटर नोएडा के अल्फा 2 में बनेंगी ईएसआई डिस्पेंसरी, निवासियों को मिलेंगी बड़ी राहत, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सभी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। आपको बता दें कि बहुत से लोग जो ग्रेटर नोएडा में रहते है उन सभी का ईएसआई कार्ड बना हुआ है, जिसके तहत वह अपने और अपने परिवार वालों का ईलाज करवाने के लिए ग्रेटर नोएडा से नोएडा जाते है, जिसके चलते उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

 

यह समस्या काफी पुरानी है, इसका समाधान नही हो पाया था, लेकिन अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इसका समाधान ढूंढ लिया। तो अब ग्रेटर नोएडा में रहने वाले कर्मचारियों को नोएडा में नही आना पड़ेगा।

 

इस मामले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्रा ने टेन न्यूज़ को बताया कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 में अपनी डिस्पेंसरी खोलेगा, इसके लिए जगह चिंहित कर ली गई है।

 

साथ ही उन्होंने कहा की आने वाले दो महीनों में यह स्वास्थ्य सुविधा शुरू हो जाएगी। इससे ग्रेटर नोएडा में रहने वालों को राहत मिलेगी। बता दे कि ईएसआई अस्पताल नोएडा के सेक्टर-24 में है। ग्रेटर नोएडा में रहने वाले ईएसआई के कार्डधारकों को नोएडा जाना पड़ता है। इसको देखते हुए ईएसआई ने ग्रेटर नोएडा में डिस्पेंसरी खोलने का फैसला लिया है।

 

दीप चंद्र्रा् नेे बताया की ईएसआई संस्थान ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से किराये पर जगह मांगी थी। प्राधिकरण ने सेक्टर बीटा-1, 2, अल्फा-2 समेत कई जगह दिखाई। इसमें से ईएसआई ने अल्फा-2 में डिस्पेंसरी बनाने का निर्णय लिया है। कल ईएसआई के निदेशक बलराज भंडार ने अल्फा-2 की बिल्डिंग को देखा। यहां एक जुलाई से ढांचा तैयार होगा और दो माह में डिस्पेंसरी शुरू करने की तैयारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.