यूपी रोडवेज में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों के साथ हो रही ठगी के खिलाफ पुलिस जाँच में जुटी

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– बेरोजगारी बढ़ने के कारण युवा अब ठगी के शिकार बनते जा रहे है | जी हाँ नौकरी दिलाने के नाम पर उत्तर प्रदेश में बहुत से ठगी के गिरोह सक्रिय चल रहे है | आज फिर यूपी रोडवेज में संविदा पर परिचालकों की भर्ती के नाम पर कई आवेदकों से 11-11 हजार रुपये ठगने का मामला सामने आया है।

वही इस मामले में पीड़ितों ने रोडवेज के अधिकारियों से मामले की शिकायत की , जिसके बाद रोडवेज के अधिकारियों ने सेक्टर-24 थाना पुलिस को घटना की सूचना दी। हालांकि, ठगी के शिकार हुए पीड़ितों ने पुलिस से अभी तक कोई शिकायत नहीं की है।



यूपी रोडवेज के अधिकारियों ने बताया कि यूपी रोडवेज में कंडक्टरों की भर्ती होनी है। इसके लिए जयपुर की एक फर्म के माध्यम से आवेदन प्राप्त किए जाने थे , चयनित आवेदनकर्ताओं से जालसाजों ने अपने अकाउंट में 11-11 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। मामले का खुलासा होने पर यूपी रोडवेज के नोएडा क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक कार्मिक हाकिम सिंह ने नोएडा थाना सेक्टर 24 पुलिस को सूचना दी।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने पुलिस को बताया है कि परिवहन निगम मुख्यालय से बसों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को लेकर 5 अक्टूबर, 2018 को 342 संविदा कंडक्टर रखे जाने की स्वीकृति दी गई थी। इस कड़ी में प्रदेश मुख्यालय से अधिकृत जयपुर की मेसर्स आयुषी कम्प्यूटर्स के माध्यम से 30 अक्टूबर, 2018 तक कुल 8643 आवेदनों की सूची ऑनलाइन प्राप्त की गई थी।

साथ ही उनका कहना है की मेरिट के आधार पर कंडक्टर रखे जाने की प्रक्रिया चल रही है। राहुल कुमार निवासी जीबी नगर, अमित कुमार दीक्षित निवासी मऊ और हिमांशु श्रीवास्तव ने अवगत कराया की किसी जालसाज ने आवेदनकर्ताओं के मोबाइल फोन पर कॉल कर अपने खाते में 11-11 हजार रुपये जमा करा लिए। इस तरह की शिकायतें उच्च अधिकारियों के माध्यम से भी प्राप्त हो रही है। इसे लेकर रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक हाकिम सिंह ने सेक्टर-24 पुलिस को सूचना दी है।

वही इस मामले में एसएचओ प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक हाकिम सिंह ने सुचना दी है की किसी जालसाज ने यूपी रोडवेज में संविदा पर परिचालकों की भर्ती के नाम पर कई आवेदकों से 11-11 हजार रुपये लिए गए है,| जिसको लेकर पुलिस जाँच कर रही है | साथ ही उनका कहना है की पीड़ितों की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.