कोविड-19 से असमय काल के ग्रास बने हालीवुड के सितारे

Ten News Network

0 99

पूरे विश्व में मौत का पर्याय बन चुकी कोरोनावायरस से लाखों लोगों ने असमय इस दुनिया को अलविदा कह दिया। हर आम और खास इंसान को अपने दहशत से सदमे में डाल चुका इस वायरस ने सिल्वर स्क्रीन की नामचीन हस्तियों को भी निगल गया। प्रस्तुत है कोविड-19 से मरने वाले मशहूर सितारों पर एक आलेख….

 

ट्रॉय स्नेड

प्रतिष्ठित हालीवुड पुरस्कार ग्रैमी में नामांकित इसाई धार्मिक गायन के उस्ताद स्नेड 27 अप्रैल को 52 साल की उम्र में कोरोनोवायरस से उतपन्न स्वास्थ्य जटिलताओं से गए।

 

फ्रेड द गॉडसन

न्यूयॉर्क के मशहूर रैपर फ्रेड की 35 वर्ष की आयु में अस्पताल में भर्ती होने के बाद कोरोनावायरस से 23 अप्रैल को मृत्यु हो गई। फ्रेड द गोडसन को कभी भी ऐसी प्रसिद्ध कंपनी के लिए करार नहीं किया गया था। लेकिन न्यूयार्क के हिप-हॉप इंडस्ट्री में उनका अपना एक अलग पहचान था। अक्सर फ्रेड डिडी, पूसा टी और जे फरोहा जैसे बड़े नामों के साथ हिप-हाप शोज में दिखाई देते थे। फ्रेड, उर्फ ​​”गॉर्डो”, 2011 में डबल एक्सएल के कवर पर एमएक्स मिल, केंड्रिक लैमर और मैक मिलर के साथ फ्रेशमैन मुद्दे में अपने रुख के लिए छपे और प्रसिद्ध हो गए थे।

एडम स्लेजिंगर

2003 की हिट फिल्म “स्टेसीज़ मॉम” के ग्रैमी अवार्ड प्राप्त गीत फांउंटेन्स आफ वायने के गायक एडम की मौत 1 अप्रैल को कोरोनोवायरस की संक्रमण से हो गया। स्लेजिंगर ने तीन एमीज़ पुरस्कार जीते थे, जिसमें “क्रेज़ी एक्स-गर्लफ्रेंड” पर उनके काम के लिए नामांकित किया गया था। 1996 में आई टॉम हैंक्स की फिल्म “दैट थिंग यू डू” को लिखने के लिए स्लेजिंगर को ऑस्कर के लिए नामित किया गया था।

 

एलिस मार्सलिस जूनियर।

न्यू ऑरलियन्स  जैज पियानोवादक और विंटान और ब्रैंडफोर्ड मार्सलिज जैसे महान जैज गायकों के पिता, कोरोनवायरस से संक्रमित होने के बाद निमोनिया से 1 अप्रैल को मर गए।  उनके बेटे एलिस मार्सालिस ने कहा वह 85 वर्ष के थे।

 

जोएल रोगोसिन

एमी के नामित और “नाइट राइडर” व “मैग्नम, पी.आई.” के लेखक और निर्माता 21 अप्रैल को 87 की उम्र में वायरस की संक्रमण से मर गए।

 

मैथ्यू सेलिगमैन

अंग्रेजी संगीतकार व मशहूर बेसिस्ट (बैस बजाने वाले) डेविड बोवी के साथ संगीत देने वाले सेलिगमैन का 64 साल की उम्र में कोविड-19 से 17 अप्रैल को निधन हो गया।

 

एलन डेविया

5 बार के ऑस्कर-नॉमिनेटेड सिनेमैटोग्राफर, जिन्होंने स्टीवन स्पीलबर्ग के साथ “ई.टी.” और “द कलर पर्पल” जैसी फिल्मों में काम किया की मृत्यु कोरोनोवायरस के संक्रमण से 15 अप्रैल को 77 साल की उम्र से हुई।

 

चार्ल्स ग्रेगरी

टायलर पेरी फिल्मों और टीवी शो में काम करने के लिए मशहूर, एमी अवार्ड के लिए नॉमिनेटेड हेयरस्टाइलिस्ट ग्रेगरी की 8 अप्रैल को कोरोनोवायरस से मौत हो गई।

 

हिलेरी हीथ

हॉरर फिल्म अभिनेत्री की अप्रैल की शुरुआत में 74 साल की उम्र में कोरोनावायरस से मृत्यु हो गई। वह 1968 के “विचफाइंडर जनरल,” 1969 के “द ओब्लाग बॉक्स” और 1970 के “क्राई ऑफ द बंशी” में विंसेंट प्राइस के विपरीत भूमिका निभाने के लिए जानी जाती थीं।

 

हाल विल्नर

दो दशक तक चर्चित अमेरिकी धारावाहिक “सैटरडे नाइट लाइव” के लिए रिकार्डिंग और संगीत का निर्माण करने वाले विल्नर ने 7 अप्रैल को 64 वर्ष की आयु में आंखरी सांस ली।

 

जॉन प्राइन

धमाकेदार गायक और गीतकार जिन्हें खासकर “एंजेल फ्राम मोंटगोमरी” और “हैलो इन देयर” जैसे गीतों के लिए जाना जाता हैं। 7 अप्रैल को वायरस के संक्रमण से मृत्यु हो गई। प्राइन को इस साल की शुरुआत में ग्रैमी अवार्ड में लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया था।

 

एलन गारफील्ड

1975 में “नैशविले,” फ्रांसिस फोर्ड कोपोला के 1974 के नाटक “द कन्वर्सेशन” और “बेवर्ली हिल्स कॉप कक” में मुख्य लुत्ज़ के रूप में भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले दिग्गज चरित्र अभिनेता, कोरोनवायरस से 7 अप्रैल को मर गए।

 

ली फीयर्रो

स्टीवन स्लीपवर्ग की अमेरिकन थ्रीलर ‘जौ’ की चर्चित अभिनेत्री जिन्होंने फिल्म में अपने बेटे की शार्क के हमले में मृत्यु के बाद मुख्य स्तनधारी शार्क को थप्पड़ मारने वाली मां मिसेज किट्नर की भूमिका निभाने के लिए खूब शोहरत बटोरी थी। 91 साल की उम्र में करोना वायरस से लड़ते हुए 5 अप्रैल को दुनिया छोड़ गईं।

 

वालेस रोनी

ग्रैमी विजेता जैज ट्रम्पिटर की 31 मार्च को 59 साल की उम्र में वायरस संक्रमण से मृत्यु हो गई।

 

जूली बेनेट

वॉयसओवर अभिनेत्री, जो “द योगी बियर शो” में सिंडी बियर और “स्पाइडर मैन: द एनिमेटेड सीरीज” में आंट मे की भूमिका में थी। इसके साथ ही 83 फिल्मों और टीवी शोज में अपने आवाज दिया था। 31 मार्च को 88 वर्ष की उम्र में कोरोना महमारी से लड़ते हुए उनकी मौत हो गई।

 

जे बेनेडिक्ट

“एलियन” और “द डार्क नाइट राइजेस” के अभिनेता की 4 अप्रैल को 68 वर्ष की आयु में कोरोनोवायरस से मौत हो गई। उन्होंने “एलियंस” में न्यूट के पिता और क्रिस्टोफर नोलन की बैटमैन फिल्म में एक “रिच ट्विट” की भूमिका निभाई थी।

 

पेट्रीसिया बोसवर्थ

86 वर्षीय अभिनेत्री और लेखक का निधन 3 अप्रैल को कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्पन्न निमोनिया के कारण हो गया था। उन्होंने 1959 के “द नन्स स्टोरी” में ऑड्रे हेपबर्न के साथ विपक्षी भूमिका में अभिनय किया और मार्लन ब्रैंडो, मोंटगोमरी क्लिफ्ट, जेन फोंडा और डायने अरबस पर आत्मकथाएँ लिखीं।

 

एडी लार्ज

यूके के हास्य कलाकार, जिन्होंने 70 और 80 के दशक में टेलीविजन पर “लिटिल एंड लार्ज” के रूप में सिड लिटिल के साथ प्रदर्शन कर खूब सूर्खियां बटोरी थी। कोरोना परीक्षण में सकारात्मक पाए जाने के बाद 8 अप्रैल को 78 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

 

एंड्रयू जैक

सेलिब्रिटी बोली कोच और अभिनेता, जिन्होंने “स्टार वार्स” फिल्मों में मेजर इमेट की भूमिका निभाई, 31 मार्च को कोरोनावायरस से जटिलताओं से मर गए। 76 वर्षीय हॉलीवुड के दिग्गज ने विगल्स मोर्टेंसन, क्रिश्चियन बेल जैसे बड़े नामों के साथ बोलियों और लहजे पर काम किया। , और रॉबर्ट डाउनी, जूनियर और “एवेंजर्स: एंडगेम्स”, “शरलॉक होम्स,” “लॉर्ड ऑफ द रिंग्स,” “मेन इन ब्लैक: इंटरनेशनल,” और “डाई अनदर डे” का श्रेय दिया गया।

 

जो डिफी

ग्रैमी विजेता गायक डफी जो “थर्ड राक फ्राम द सन” और “जॉन डीरे ग्रीन” जैसी हिट फिल्मों में गाए अपने गाने के लिए जाने जाते हैं। कोरोनो के संक्रमण से 61 वर्ष की उम्र में 29 मार्च को उनका निधन हो गया।

 

एलन मेरिल

द एरोस गिटारिस्ट, गायक और गीतकार, सह-लेखन के लिए जाने जाने वाले “आई लव रॉक’ एन ‘रोल “(प्रसिद्ध जोआन जेट और द ब्लैकहार्ट्स द्वारा कवर), एम की मृत्यु हो गई।

 

केन शिमुरा

कोरोनो के साथ एक हफ्ते की लड़ाई के बाद जापानी कॉमेडियन की 29 मार्च को मृत्यु हो गई। वह 70 वर्ष के थे।

 

मार्क ब्लम

मंच के माहिर कलाकार और फिल्म अभिनेता, मार्क 69 वर्ष की आयु में 26 मार्च को निधन हो गया। ब्लम फिल्म “डेस्पेरली सीकिंग सुसन” और “क्रोकोडाइल डंडी” में अपने दमदार भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं।

 

टेरेंस मैक्नली

टोनी विजेता नाटककार टेरेंस कोरोनो वायरस के जटिल संक्रमण के चलते 81 साल की आयु में 24 मार्च को दुनिया को अलविदा कह गए। मैक्नली, जिनके क्रेडिट में “मास्टर क्लास,” “रिट्ज़,” “लव शामिल थे! वीरता! करुणा! ” और “फ्रेंकी एंड जॉनी इन द क्लेयर डी ल्यून,”। फेफड़े का कैंसर को मात देकर जिन्दगी पाने वाले मैक्नली कोरोना के संक्रमण से खुद को नहीं बचा सके।

 

मनु दिबांगो

अफ्रीकी जैज और सैक्सोफोन के उस्ताद मनु  का वायरस संक्रमण से 24 मार्च को निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। कैमरून में पैदा हुए मनु 15 साल की उम्र में पेरिस चले गए थे। 1972 के लिए सबसे लोकप्रिय माइकल जैक्सन और क्विंसी जोंस द्वारा प्रस्तुत “सोल मकोसा” के लिए जाना जाता था।

 

लूसिया बोस

विख्यात इतालवी अभिनेत्री जिन्होंने “सैट्रीकॉन” सहित 50 से अधिक फिल्मों में दमदार अभिनय दिखा कर हालीवुड में खास पहचान बनाई थी। 23 मार्च को 89 वर्ष की आयु में कोरोना के संक्रमण से हुए निमोनिया से उनकी मौत हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.