गाजियाबाद : नर्सों के साथ अश्लील हरकतें करने वाले तबलीगी जमात के लोगों पर मुकदमा दर्ज

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

गाज़ियाबाद :– गाजियाबाद पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए तब्लीगी जमात के उन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है , जिन्होंने जिला अस्पताल में नर्सों को अश्लील इशारे और आपत्तिजनक हरकत की थी | आपको बता दे कि ताजा घटनाक्रम के मद्देनजर तब्लीगी जमात के उन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है , जो बृहस्पतिवार को एमएमजी जिला अस्पताल में नर्सों को अश्लील इशारे और आपत्तिजनक हरकत करते हुए पाए गए थे।

दरअसल , दक्षिण दिल्ली के तब्लीगी मरकज में शामिल हुए लोगों को गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है , ये सभी गाजियाबाद के रहने वाले हैं। गाजियाबाद के इन लोगों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखने के साथ कुछ लोगों को क्वारंटाइन में भी रखा गया है।

इन पर आरोप है कि इन्होंने मेडिकल स्टाफ के साथ अश्लीलता हरकतें की है। इस बाबत जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. रविंद्र सिंह राणा ने नगर कोतवाल विष्णु कौशिक को पत्र लिखा था कि जमाती बिना पैंट के वार्ड में घूमते हैं। ऐसी स्थिति में उनका इलाज संभव नहीं हो पा रहा है।

इन लोगों की देखभाल के लिए जिला अस्पताल में तैनात नर्सों कहना है कि जमाती उनसे बीड़ी-सिगरेट की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं, वह सारी मर्यादाएं लांघते हुए अश्लील इशारे कर आपत्तिजनक गाने तेज आवाज में बजाते रहे हैं , जाहिर है कि इससे अन्य मरीजों को भी परेशानी हो रही है।

सीएमएस का आरोप है कि नर्सों के सामने ही जमाती कपड़े बदलना शुरू कर देते हैं। बिना पैंट के वार्ड में घूमते रहते हैं। गंदे गाने सुन रहे हैं। हद तो तब हो जाती है, जब ये स्टाफ नर्स व कर्मचारियों से बीड़ी-सिगरेट मांगते हैं। महिला कर्मचारियों को अश्लील इशारे कर रहे हैं।

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता के मुताबिक, बृहस्पतिवार शाम को  निजामुद्दीन तब्लीगी जमात में शामिल हुए गाजियाबाद के 177 लोगों को तलाशा गया था। इनमें पांच दिल्ली में और एक बरेली में भर्ती कराया गया है।

इसी के साथ पांच जमाती एमएमजी अस्पताल, छह संयुक्त जिला चिकित्सालय, सूर्या अस्पताल व आरकेजीआइटी में 35-35 और सुंदरदीप आयुर्वेदिक अस्पताल में 90 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

एसपी क्राइम प्रकाश कुमार ने बताया कि जमातियों को पांच स्थानों पर क्वारंटाइन कराया गया है। सभी जगह की सुरक्षा की जिम्मेदारी संबंधित एसएचओ की है। निर्देश देकर यहां स्थायी रूप से फोर्स की तैनाती की गई है। सुंदरदीप पर एक दारोगा व दो सिपाही तैनात हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.