चोरी करने आए बदमाशों और ग्रामीणों के बीच हुई मुठभेड़ में दो की मौत

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida (21/04/19) : दादरी के जारचा कोतवाली एरिया के खुर्शीदपुरा गाँव में डकैतों और ग्रामीणों के बीच में जमकर फायरिंग हुई। इस घटना में एक डकैत और एक ग्रामीण की गोली लगने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस अफसरों को ग्रामीणों ने जमकर खरी खोटी सुनाई। गुस्साए ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। बाद में पुलिस अफसरों ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया।
पुलिस ने मृतकों के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कई दिनों से गांव में डकैत आ रहे थे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया।  जानकारी के अनुसार, खुर्शीदपुरा गांव मेंं 6 से अधिक डकैत पशु चोरी करने पहुंचे थे। ग्रामीणोंं ने बताया कि आधा दर्जन से अधिक डकैतों ने गांव से पशुओं को ले जाने लगे। तभी ग्रामीणों की आंख खुल गई। शोर मचाने के बाद गांव के लोग इकट्ठा हो गए।

उन्होंने डकैतों को घेर लिया। डकैतों ने खुद को घिरा हुआ देखकर फायरिंग करनी शुरू कर दी। ग्रामीणों की तरफ से भी फायरिंग की गई। जिसमें एक डकैत की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि डकैतों की गोली का शिकार 59 वर्षीय रतन सिंह भी हुए। गोली लगने से रतन सिंह भी मौके पर ही मौत हो गई।  सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहीं, ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

अधिकारियों का कहना है कि गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव से लगातार पशु चोरी की वारदात हो रही थी। इसकी शिकायत गांववाले पुलिस से लगातार कर कर रहे थे। ग्रामीणों का कहना है कि बीते 15 दिनों मेंं बदमाशों ने दो बार धावा बोलकर पशु चुरा ले गए। लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई।



एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि जारचा के खुर्शीदपुरा गांव में सुबह साढे 4 से 5 बजे के बीच एक घर में कुछ लोग भैंस चोर करने घुसे थे। इसी दौरान घर का एक सदस्य जाग गया। उसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग हुई। एक बदमाश की गोली लगने से मौके पर मौत हो गई। वहीं, एक बुजुर्ग को भी गोली लगी थी। अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई। बदमाश की अभी पहचान नहीं हो पाई है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.