पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की तबियत बिगड़ी , फेफड़े में इंफेक्शन के कारण आया सेप्टिक शॉक

Rohit Sharma

0 76
नई दिल्ली :– भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी काफी दिनों से बीमार हैं और उनका कोरोना संक्रमित होने के बाद हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। कुछ दिनों पहले उनकी हालत स्थिर बताई जा रही थी लेकिन आज उनकी तबियत बिगड़ गई है।
आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट प्रणव मुखर्जी स्वास्थ्य में गिरावट दर्ज की गई है. आर्मी हॉस्पिटल का कहना है कि प्रणब मुखर्जी को फेफड़ों का इंफेक्शमन हुआ था जिसके कारण अब वो सेप्टिक शॉक में हैं।
उनका इलाज वेंटिलेटर पर लगातार चल रहा है। प्रणब गहरे कोमा में हैं। दिल्ली  स्थित आर्मी हॉस्पिटल में प्रणब मुखर्जी का इलाज चल रहा है।
उनके स्वास्थ्य को लेकर हेल्थे बुलेटिन जारी किया जाता है, इस हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, उनकी देखरेख स्पेथशलिस्ट  डॉक्टेरों की टीम के अंडर की जा रही है।
वहीँ, हॉस्पिटल में हेल्थ  बुलेटिन में पहले भी बताया गया था कि प्रणब मुखर्जी का फेफड़े के इंफेक्श न का इलाज चल रहा है. वह हीमोडायनेमिकली स्टेबल हैं। जबकि स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी देखरेख में लगी हुई है।
बता दें कि 10 अगस्त  को प्रणब मुखर्जी ने खुद ट्वीट कर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उन्हों ने कहा था, ‘अन्य कारणों से अस्पताल गया था जहां पर आज कोविड-19 जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई। मैं अनुरोध करता हूं कि जो लोग भी गत एक हफ्ते में मेरे संपर्क में आए हैं, वे खुद पृथक-वास में चले जाएं और कोविड-19 की जांच कराएं। ज्ञात है कि प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.