महात्मा गाँधी की जयंती पर नोएडा में करोड़ों की लगात से बने फुट ओवरब्रिज और पार्क हुआ लोकार्पण, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– महात्मा गांधी जयंती के मौके पर आज नोएडा प्राधिकरण ने निवासियों को कई सौगात दी। आपको बता दें कि करोड़ों की लगात से बने 2 फुट ओवरब्रिज, कार पार्किंग और पार्क का आज लोकार्पण हुआ।

गौतमबुद्ध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह और प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने करोड़ों की लागत से बने फुट ओवर ब्रिज और पार्क का लोकार्पण किया है।

नोएडा के महामाया फ्लाईओवर के पास आज नोएडा प्राधिकरण द्वारा गांधी जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ. महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह और नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने करोड़ो रुपए की लागत से बने फुटओवर ब्रिज और पार्क का लोकार्पण किया है।

 

दो फुटओवर ब्रिज बनाने में लगभग 10 करोड़ की लागत आयी है, एक फुटओवर ब्रिज महामाया फ्लाईओवर के पास तो वहीं दूसरा सेक्टर 16A में बनाया गया है। खासबात ये है कि दोनों फुटओवर ब्रिज बनाने में प्राधिकरण से एक भी पैसे नहीं लिया गया है।

महामाया के पास बने फुटओवर ब्रिज को बालाजी मीडिया सॉल्यूशन के द्वारा बनवाया गया है, वहीं सेक्टर 16 A के पास बने फुटओवर ब्रिज को चिनार इम्पेक्स के द्वारा बनवाया गया है। इन दोनों फ्लाइओवर का खर्चा फुटओवर ब्रिज पर लगे ऐड से निकाला जाएगा, इसके साथ ही लगभग 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बने एक पार्क का भी लोकार्पण किया गया।

गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ महेश शर्मा ने बताया की गांधी जयंती के मौके पर करोड़ों के लागत से बने विकास कार्यो का लोकार्पण किया गया है, अच्छी बात ये है कि लगभग 10 करोड़ के लागत से बने दोनो फुटओवर ब्रिज में सरकार का पैसा नहीं लगा है, फुटओवर ब्रिज का पूरा खर्चा उस पर लगे ऐड से निकाला जाएगा।

 

नोएडा को आने वाले दिनों को पर्यटन वाला शहर बनाया जा रहा है, ओखला बर्ड सेंचुरी, बोटेनिकल गार्डन, फ़िल्म सिटी और जेवर एयरपोर्ट के वजह से ये शहर पर्यटक स्थल बनेगा, साथ ही अगले साल तक शहर में एक जगह चिन्हित कर के महात्मा गांधी की एक प्रतिमा लगाया जाएगा, सीएम से इसके लिए बात की जा रही है, इसके साथ ही सुभाष चन्द्र बोस, और शहीद भगत सिंह की भी प्रतिमा लगाई जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.