नोएडा से आतंकवादी अबु सलेम का साथी गिरफ्तार, एसटीएफ की हो रही वाह-वाही

ABHISHEK SHARMA

0 76

यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने मुंबई सीरीयल ब्लास्ट का आरोपी डी कंपनी का कुख्यात अबु सलेम और खान मुबारक का निकट सहयोगी गजेंद्र सिंह को एसटीएफ ने नोएडा के सेक्टर-20 से गिरफ्तार किया है। गजेंद्र लोगों को डर दिखाकर पैसे हड़प लेना और वसूली का काम करता है।

आपको बता दें कि वर्ष 2014 में दिल्ली के एक बिजनेसमैन से प्रॉपर्टी के नाम पर 1.80 करोड़ रुपए हड़पने लिए और जब पैसे वापसी का दबाव पड़ने लगा तो उस बिजनेसमैन पर खान मुबारक के शूटर्स ने फायरिंग कराई थी। इस शूटिंग के लिए गजेंद्र ने खान मुबारक को 10 लाख रुपए जिस रास्ते से दिए थे वो मनी ट्रेल भी मिली है।

गजेंद्र खान मुबारक और अबु सलेम के पैसे दिल्ली एनसीआर में प्रॉपर्टी में भी लगाता है। सेक्टर-20 थाना के दो मुकदमों में गजेंद्र फरार भी चल रहा था। पिछले महीने पटियाला कोर्ट ने गैंगस्टर अबु सलेम को एक कारोबारी से पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगने के जुर्म में सात साल जेल की सजा सुनाई थी।

16 साल पुराने इस मामले में अदालत ने सलेम पर दस हजार रुपये का जुर्माना भी किया था। ग्रेटर कैलाश में रहने वाले कारोबारी अशोक गुप्ता ने वर्ष 2002 में सलेम समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। अशोक का कहना था कि सलेम ने उनसे सुरक्षा राशि के तौर पर पांच करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की है।

इस मामले में पुलिस ने जान का भय दिखाकर अवैध रकम की मांग करने, आपराधिक धमकी एवं बातचीत के दौरान धमकी देने के आरोपों में मुकदमा दर्ज किया था। ज्ञात रहे कि वर्ष 2005 में सलेम को पुर्तगाल से प्रत्यर्पित किया गया था।

यहां उसके खिलाफ मुम्बई ब्लास्ट समेत अवैध वसूली, हत्या, हत्या प्रयास आदि आरोपों में अलग-अलग जगह मुकदमा दर्ज किया गया। बहरहाल सलेम नवी मुम्बई की तलोजा जेल में बंद है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.