गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म को मिला “इंस्टिट्यूट ऑफ़ एक्सीलेंस” सम्मान

0 134
आतिथ्य और पर्यटन स्कूल, गलगोटियाज विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा को ग्लोबल ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट सेंटर – सेंटर फॉर मैनेजमेंट एजुकेशन एंड रिसर्च, नई दिल्ली ने “अखिल भारतीय होटल प्रबंधन संस्थानों के रेटिंग और रैंकिंग सर्वेक्षण 2021” के परिणामों के आधार पर “इंस्टिट्यूट ऑफ़ एक्सीलेंस” से सम्मानित किया।
संस्थान को उत्तर प्रदेश राज्य में दूसरा सर्वश्रेष्ठ आतिथ्य प्रबंधन संस्थान और देश में छठा सर्वश्रेष्ठ निजी आतिथ्य प्रबंधन संस्थान के रूप में भी स्थान प्राप्त हुआ है।
स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म, गलगोटियाज यूनिवर्सिटी भारत का पहला हॉस्पिटैलिटी इंस्टीट्यूट है, जिसे स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के “फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया” (भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण) द्वारा प्रमाणित किया गया है।
स्कूल के डीन प्रो. (डॉ.) राजीव मिश्रा ने इस मान्यता और सम्मान को प्राप्त करने का श्रेय पूरे विश्वविद्यालय परीवार को दिया। उन्होंने सभी छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों, पूर्व छात्रों तथा उद्योग भागीदारों सहित विश्वविद्यालय के उच्च प्रबंधन और नेतृत्व टीम को उनके निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि ये सम्मान तो सिर्फ भविष्य में प्राप्त होने वाले तमाम शैक्षणिक पुरस्कार और प्रशंसा की शुरूआत है।
विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुनील गलगोटिया ने इस उपलब्धि को स्कूल के डीन डाॅ राजीव मिश्रा और सभी अध्यापको की अथक मेहनत और प्रयासो का परिणाम बताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.