GAUTAM BUDH NAGAR DISTRICT MAGISTRATE’S OFFICE – PRESS RELEASE-04/03/14

133

1-दादरी तहसील दिवस में अनुपस्थित पाये जाने पर डी0एम0 ने 5 अधिकारियों के वेतन रोकने के दिये आदेष।
2-आयोजित तहसील दिवस में 108 षिकायतें हुई दर्ज, जिलाधिकारी ने मौके पर विभागीय अधिकारियों को सौपते हुये एक सप्ताह के भीतर निस्तारण करने के दिये सख्त निर्देष।
3-आयोजित तहसील दिवसों में षासनादेष का कड़ाई से पालन किया जायेगा और जो अधिकारी षासनादेष के अनुरूप षिकायत का निस्तारण नहीं करेगा उनको दी जायेगी प्रतिकूल प्रविष्ट।
4-तहसील दिवस में षिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता की जाॅच करने के लिये 10 अधिकारियों को मौके पर भेजा गया।-ए0वी0राजामौली
पे्रस-विज्ञप्ति
गौतमबुद्धनगर 4 मार्च, 2014
जिलाधिकारी ए0वी0 राजामौली ने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देष देते हुये कहा कि तहसील दिवस में दर्ज सभी षिकायतों का निस्तारण षासनादेष के अनुसार किया जाये इसमें यदि किसी भी अधिकारी के द्वारा कौताही बरती जाती तो उसके विरूद्ध षासनादेष के अनुरूप कार्यवाही की जायेगी। और जो अधिकारी दो बार से अधिक षिकायतों के निस्तारण की रिर्पोट खराब भेजेगे उनको प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान की जायेगी।
श्री राजामौली दादरी तहसील में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुये अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दे रहे थे।
उन्होंने तहसील दिवस दादरी में 5 अधिकारी अनुपस्थित पाये जिसमें थाना फेस-2 के एस एच ओ, प्रभारी अधिकारी गे्रटर नोएडा विकास प्राधिकरण, जिला प्रोबेषन अधिकारी, एन एच- 91 के अधिकारी, तथा सिन्डीकेट बैंक षाखा छोलस के मैनेजर सम्मलित है। जिलाधिकारी ने सभी के विरूद्ध कड़ा रूख अपनाते हुये पाॅचों आधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेष सम्बधित अधिकारियों को दिया है। जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी अधिकारी तहसील दिवस को गम्भीरता से नहीं लेगा उसके विरूद्ध भविष्य में भी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को आगाह किया है कि आयोजित होने वाले तहसील दिवसों में सभी अधिकारी समय से भाग लेगें और जो षिकायतें दर्ज हो रही है विभाग के अधिकारी मौके पर स्वयं जाकर गुणवत्तापरक रूप से उनका निस्तारण करते हुये सु-स्पष्ट निस्तारण आख्या प्रस्तुत करेगें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की षिथिलता क्षम्य नहीं होगी।
जिलाधिकारी ने विगत लम्बित षिकायतों की समीक्षा करते हुये पाया कि 27 षिकायतें लम्बित है इस सम्बन्ध में उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यदि आज उनके द्वारा इनका निस्तारण नहीं किया जाता है तो सम्बन्धित अधिकारियों का वेतन रोकने की कार्यवाही की जायेगी तहसील दिवस समाप्ति तक 12 षिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के द्वारा करा दिया गया अवषेष में जिलाधिकारी ने कार्यवाही करने की सख्त हिदायत दी। आयोजित तहसील दिवस में कुल 108 षिकायतें दर्ज हुई जिस पर जिलाधिकारी द्वारा स्वयं लिखित आदेष विभागीय अधिकारियों को दिये और यह भी कहा कि सभी अधिकारी अपनी षिकायतें आज ही अपने साथ लेकर जायेगे और एक सप्ताह में गुणवत्ता के साथ निस्तारण कर अपनी आख्या तहसील एवं सम्बन्धित षिकायतकर्ता को भी भेजेगें।
श्री राजामौली ने विगत तहसील दिवसों आयी षिकायतों के निस्तारण की भी समीक्षा स्वयं की और तहसील दिवस के उपरान्त दस अधिकारियों को एक-एक षिकायत के निस्तारण की रिर्पोट सौपते हुये यह निर्देष दिये कि वे आज ही स्वयं षिकायतकर्ता के पास जाकर निस्तारण की गुणवत्ता की जाॅच करेगें और यह भी देखेगे कि क्या सम्बन्धित अधिकारी द्वारा मौके पर जाकर निस्तारण किया गया है या नहीं और क्या षिकायता कर्ता उससे संतुष्ट है सभी आख्या आज ही सांय काल तहसील में प्रस्तुत करनी होगी। इसके लिये जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियन्ता लोनिवि, आरईएस,सिचाॅई, जलनिगम, विद्युत, पीएमजीएसवाई, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, उप निदेषक कृषि, जिला बेसिक षिक्षा अधिकारी एवं परियोजना अधिकारी डूडा को मौके पर भेजा गया जिनके द्वारा अपनी रिर्पोट तहसील में प्रस्तुत की जायेगी।
जिलाधिकारी ने विगत तहसील दिवसों की षिकायतों के निस्तारण में यह भी पाया वन विभाग के द्वारा गाॅव चिटहरा में अभी तक बन्दरों के सम्बन्ध में कोई कार्यवाही नहीं किया जाना पाया जिसके सम्बन्ध में उन्होंनंे विभाग के अधिकारी को सख्त हिदायत दी है कि एक दिन के भीतर यदि कार्यवाही नहीं की गयी तो उनके विरूद्ध लिखित रूप से कार्यवाही की जायेगी।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 प्रीतेन्दर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आर पी सिंह, मुख्य विकास अधिकारी डाॅ आर के गर्ग तथा अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

Comments are closed.