GAUTAM BUDH NAGAR DISTRICT MAGISTRATE’S OFFICE – PRESS RELEASE-10/12/13

0 133

जिलाधिकारी एच0एल0 गुप्ता ने कहा कि आगामी 15 दिसम्बर को जनपद में आयोजित होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा से सम्बन्धित सभी तैयारियाॅ पूरी कर ली जाये ताकि आयोजित होने वाली यह परीक्षा उत्तर प्रदेष पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के निर्देषानुसार नियमानुसार सम्पन्न हो सके।
श्री गुप्ता कलैक्टेªट के सभागार में आयोजित बैठक में अध्यक्षता करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों एवं केन्द्र व्यवस्थापकों को आवष्यक दिषा निर्देष दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि केन्द्र व्यवस्थापक गण इस भर्ती परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये उन्हें जो भर्ती बोर्ड की निर्देष पुस्तिका उपलब्ध करायी गयी है उसका बहुत ही गहनता के साथ अध्ययन कर ले और उसके आधार पर ही प्रत्येक केन्द्र पर परीक्षा सम्पन्न कराने की कार्यवाही की जाये इसके लिये सभी स्कूल कालेज अपनी तैयारियाॅ समय रहते पूर्ण कर ले ताकि परीक्षा के दिन उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पडे़। जिलाधिकारी ने स्पष्ट करते हुये कहा कि सभी केन्द्रो पर नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये जो भी केन्द्र व्यवस्थापकों को अपनी कार्यवाही करनी है उसे समय रहते पूरा करा लिया जाये।
श्री गुप्ता ने कहा कि कोई भी परिक्षार्थी अपने साथ मोवाईल एवं इलैक्ट्रानिक यन्त्र लेकर नहीं जा सकेगा। और जिन बच्चों के द्वारा अपना प्रवेष पत्र नेट के माध्यम से डाउन लोड करके लाया जायेगा उनके द्वारा उस पर फोटो लगाकर राजपत्रित अधिकारी के माध्यम से सत्यापित कराना आवष्यक होगा और साथ ही दो फोटो भी साथ ले जाने होगें।
इसीप्रकार जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को भी निर्देष दिये है कि उनके माध्यम से भी सभी कार्यवाही समय रहते पूर्ण कर ली जाये और केन्द्रों पर जो सामग्री पहुॅचानी होगी उसे समय से उपलब्ध करा दी जाये। श्री गुप्ता ने कहा कि इस यह परीक्षा को जनपद में 55 केन्द्रों पर सम्पन्न कराया जायेगा और पुलिस भर्ती परीक्षा में 31110 परीक्षार्थी भाग लेगे अतः सभी अधिकारी इस कार्य में किसी भी स्तर पर कोई षिथिलता न बरते और इसे निष्पक्ष एवं निर्वाध रूप से सम्पन्न कराने के लिये सभी आवष्यक तैयारियाॅ पूर्ण कर ली जाये।
इसके पष्चात जिलाधिकारी ने जनपद की कानून व्यवस्था की बैठक में अध्यक्षता करते हुये अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिये। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 प्रतेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रषासन संजय चैहान, पुलिस अधीक्षक क्राइम एवं परीक्षा के लिये बनायी गयी नोडल अधिकारी भारती सिंह, नगर मजिस्टेªट सतीष चन्द्र मिश्रा आदि ने भाग लिया।
——————————
मुख्य सचिव उत्तर प्रदेष षासन के निर्देषों के अनुपालन में जिला अधिकारी एच एल गुप्ता ने कलैक्टेªट के सभागार में ठीक प्रातः 11 बजे मनवाधिकार षपथ दिलायी। इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ कलैक्टेªट परिसर के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने षपथ ली कि उनके द्वारा भारतीय संविधान एवं विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय अनुबन्धों द्वारा भारत में अंगीकृत एवं लागू समस्त मानवाधिकारों के संरक्षण के प्रति सत्यनिष्ठा एवं वफादार रहेगें और उन अधिकारों की सुरक्षा हेतु अपने कर्तव्यों का पूर्ण रूप से पालन करेंगेे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि/रा भगवान सिंह, प्रषासन संजय चैहान तथा अन्य अधिकारी गण एवं कर्मचारी गण मौजूद थे।
———————————-
अपर जिलाधिकारी प्रषासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय चैहान ने जानकारी देते हुये अवगत कराया है कि जेबर नगर पंचायत के बार्ड संख्या 12 के लिये उप चुनाव का मतदात आगामी 12 दिसम्बर को प्रातः 7 बजे से सायं 5 बजे तक सम्पन्न होगा और इसकी मतगणना 14 दिसम्बर को होगी। उन्होंने बताया कि इस मतदान को सम्पन्न कराने के लिये मतदान पार्टी दिनांक 11 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे तहसील परिसर जेबर से रवाना होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.