गौतम बुध नगर लोकसभा चुनाव के लिए कितना तैयार है ज़िला निर्वाचन कार्यालय

Abhishek Sharma

139

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक और निष्पक्ष कराने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। गैंगस्टर अपराधियों वाले गांवों/बूथों को अति संवदेनशील घोषित किया जाएगा ताकि लोग निडर होकर मतदान कर सकें। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक कराने के लिए हर जरूरी कदम उठा रहा है। प्रशासन ऐसे गांवों व बूथों को भी अति संवेदनशील घोषित करेगा, जहां के गैंगस्टर, अपराधी रहने वाले हैं। ऐसे अपराधियों के खिलाफ प्रशासन ने निगरानी बढ़ा दी है।



बूथ को अति संवेदनशील घोषित करने से पहले प्रशासन यह भी पता लगाएगा कि आखिर उस अपराधी का उस क्षेत्र में क्या प्रभाव है। वह लोगों को किस तरह से परेशान करता है। यह सारी रिपोर्ट लेने के बाद प्रशासन कार्रवाई करेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम बीएन सिंह ने जिला बदर किए गए गुंडों के बारे में फीडबैक मांगा है। प्रशासन ने 57 गुंडों को जिला बदर किया गया है। आशंका है कि ये गुंडे अपने इलाकों में आकर लुक छिपकर रहते होंगे। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वह ऐसे लोगों की जानकारी प्रशासन व पुलिस को दें। उनके नामों को गुप्त रखा जाएगा। जानकारी मिलने पर गुंडों के खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के कामों की सिंगल विंडो व्यवस्था शुरू कर दी है। इससे प्रत्याशियों को भटकना नहीं पड़ेगा। उन्हें एक जगह पर ही आवेदन करना होगा। सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें उसी विंडो पर सारी जानकारी दे दी जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह ने प्रत्याशियों के लिए सिंगल विंडो सिस्टम व्यवस्था शुरू कर दी है। अगर प्रत्याशियों को जनसभा की अनुमति लेनी है तो उन्हें सिंगल विंडो सिस्टम के तहत अनुमति मिल जाएगी। उन्हें वहां पर आवेदन करना होगा। सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद वहीं पर उन्हें बता दिया जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.