ग्रेटर नोएडा : जिला स्वच्छता मिशन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक, डीएम ने कहा, गांवों की सफाई पर दें जोर

ABHISHEK SHARMA

0 181

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेसिग के जरिए बुधवार को जिला स्वच्छता मिशन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने गांवों में चल रहे सफाई अभियान समेत अन्य कार्यो की समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने कहा कि स्वच्छता के कार्य में किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांवों में निर्मित हो रहे सामुदायिक शौचालयों की स्थिति भी जानी।

कॉन्फ्रेसिग में मौजूद जिला पंचायतराज अधिकारी कुंवर सिंह यादव ने बताया कि करीब 37 गांवों में सामुदायिक शौचालय का निर्माण हो चुका है। शेष गांवों में शौचालय निर्मित हो रहे है।

जिलाधिकारी ने कहा कि शौचालयों का निर्माण शासन द्वारा तय मानकों का पालन करते हुए करें। जिलाधकिारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि ग्राम पंचायतों में नालियों की साफ-सफाई कराना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को तालाबों की साफ-सफाई सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने गांवों में निकलने वाले ठोस अपशिष्ट कचरे के निस्तारण पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपनी -अपनी जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा व ईमानदारी से पूरा करने की दिशा में काम करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.