अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर कोरोना के बचाव पर हुई चर्चा

Abhishek Sharma

0 114

गौतमबुद्धनगर में लगातार मिल रहे कोरोना वायरस के मामलों और बचाव-राहत के उपायों की समीक्षा करने के लिए आज प्रभारी मंत्री व उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग की। यह वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग दोपहर 12 बजे शुरू हुई तथा करीब सवा घण्टा चली। इस काॅन्फ्रेंस में मंत्री ने सांसद, विधायक और अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की।

इस वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में गौतमबुद्धनगर के सांसद डा. महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह, दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर, जिलाधिकारी, गौतमबुद्धनगर सुहास एलवाई, पुलिस आयुक्त आलोक सिंह, मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा रितु माहेश्वरी, मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा नरेन्द्र भूषण, मुख्य कार्यपालक अधिकारी यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण अरूण वीर सिंह व अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण शैलेन्द्र भाटिया शामिल हुए।

स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने गौतमबुद्धनगर में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढने पर चिंता जाहिर की। वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस से बचाव अभियान का नोडल अफसर ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेन्द्र भूषण को नियुक्त किया है।

ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी व मुख्यमंत्री द्वारा नामित नोडल अधिकारी नरेन्द्र भूषण ने कहा कि पूरे जनपद में बनाये गये क्वारंटीन सेंटरों में गरीब परिवारों को भोजन व्यवस्था, स्वंयसेवी संगठनों के माध्यम से जनता को कोई असुविधा न हो, इसके पूरे प्रयास तथा आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के उपायों की निश्चित कार्य योजना बना ली गयी है।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में बताया कि एचसीएल के सहयोग से 130 लाईन वाले काॅल सेंटर की स्थापना की गयी है, जिसका टोल फ्री नंबर 18004192211 है, जहाँ विशेषज्ञों की टीम के माध्यम से विशेष नजर रखी जायेगी, नोएडा में रिटेलर ज्यादा हैं। होलसेल का सामान गाजियाबाद अथवा दिल्ली आदि से आता है। किसी भी वस्तु की कमी न हो, उन जनपदों से भी कोआर्डिनेशन किया जा रहा है।

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी ने कहा कि नोएडा में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोके जाने की चाक-चौबंद व्यवस्था, सेनेटाईजेशन व खाद्य पदार्थों की आपूर्ति की समूचित व्यवस्था कर ली गयी है।

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरूणवीर सिंह ने बताया कि शहरी क्षेत्र के साथ-साथ यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में आने वाले 96 ग्रामों में सुविधा देने के लिए टीमों का गठन कर लिया गया है, जहां कहीं से भी शिकायत प्राप्त होती है, फौरन व्यवस्था की जा रही है।

वहीं, पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जनपद की सीमाएं सील कर दी गयी है। 132 चैक प्वांइट बनाये गये हैं, जहां से आवागमन पर नियंत्रण रखा जा रहा है। जहां कहीं भी सूचना प्राप्त होती है, पुलिसकर्मी मदद के लिए पहुॅचते हैं।

इसी प्रकार वीडियोे काॅन्फ्रेंसिंग में गौतमबुद्धनगर के सांसद डा. महेश शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर व नोएडा विधायक पंकज सिंह द्वारा भी व्यवस्थाओं पर संतोष जताया गया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.