गौतमबुद्धनगर वासियों ने मनाई 9 मिनट की महा दिवाली, ‘जय हिंद’, ‘वंदे मातरम’, ‘गो कोराना’ के लगे नारे

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

पूरे विश्व में अंधकार के पर्याय कोरोना वायरस को दूर भगाने के लिए आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर एकजुट हो गया। एकजुटता की ऐसी मिसाल आपने जीवन में कभी नहीं देखी होगी।

गौतमबुद्ध नगर की बात करें तो यहां लोगों ने पीएम मोदी के इस आपदा में किए गए आह्वान को पूरी तरह सफल बना दिया। नोएडा – ग्रेटर नोएडा में आज का दिन महा दिवाली के रूप में घोषित कर दें तो उसमें कोई बुराई नहीं है। लोगों ने अपने घरों में, घरों के बाहर व छतों पर दीये लगाए। किसी ने 5 किसी ने 9 तो किसी ने 11 दिए व उससे भी अधिक दीये जलाकर कोरोना रूपी अंधकार को दूर करने के लिए एकजुटता दिखाई।

ठीक 9:00 बजे लोगों ने अपने घरों की लाइट्स ऑफ कर दी और मोमबत्ती, दीपक व मोबाइल फोन की फ्लैश लाइट जलाई। वहीं लोगों ने इस दौरान जमकर पटाखे भी फोड़े शहर में ऐसा नजारा दिवाली के वक्त भी शायद ही देखा जाता हो।

एक खास बात जो ग्रेटर नोएडा में देखने को मिली की एनएमआरसी की एक्वा लाइन पर मेट्रो की लाइट बंद नहीं की गई थी। बाकी रोड लाइट, घरों की लाइट पूरी तरह से बंद देखने को मिली। लोगों ने 9:00 बजे ही शंख बजाने शुरू कर दिए , लोगों ने ‘भारत माता की जय’ , ‘वंदे मातरम’ , ‘गो कोरोना’ जैसे नारे लगाए। शहर का नजारा रोंगटे खड़े कर देने वाला रहा। इस वैश्विक महामारी के खिलाफ पूरा देश लड़ने में जुट गया है।

हालांकि कुछ लोग इस दौरान अपने घरों के बाहर भी नजर आए। आज के नजारे देखकर तो यही लग रहा है कि कोरोना क्या उसकी जैसी 10 बीमारियां हार मान जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.