ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनी शहर की समस्याएं

ABHISHEK SHARMA

0 132

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीप चन्द्र ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शहर की समस्याओं को सुना और उनका जल्द से जल्द समाधान का आश्वासन दिया

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ग्रेटर नोएडा से फेडरेशन के उपाध्यक्ष और डेल्टा टू आर डब्लू ए के महासचिव आलोक नागर, ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन से नेफोमा टीम की महासचिव रश्मि पांडे, नोएडा से नेफोवा टीम के मनीष मौजूद रहे। बारी-बारी सभी ने अपनी समस्याओं से एसीईओ दीपचंद्र को अवगत कराया

इस मौके पर फेडरेशन के उपाध्यक्ष आलोक नागर ने बताया कि सेक्टरों की साफ-सफाई, पटरी ड्रेसिंग, पेड़ों की छंटाई, सीवर ड्रेन ओवरफ्लो, खाली प्लॉटों में बड़ी बड़ी झाड़ियां, पानी का प्रेशर कम आना आदि समस्याओं से अपर मुख्य कार्यपालक महोदय को अवगत कराया गया है।

आलोक नागर ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा लगभग सभी सेक्टरों में सामुदायिक भवनो का निर्माण कराया गया है। जिनका लाभ प्राधिकरण से अनुमति प्राप्त कर रेज़िडेंट्स द्वारा लिया जाता है। लोग इन भवनो में शादी – समारोह एवं अन्य आयोजन करके इनका लाभ लेते रहते है। परंतु अग्रिम आने वाले विवाह के सीजन के लिए बहुत से रेज़िडेंट ने अपने प्रार्थना पत्र प्राधिकरण में देकर अपनी अपनी बुकिंग करा चुके है लेकिन प्राधिकरण द्वारा सूचना प्राप्त हो रही है की अभी तक की गयी सभी बुकिंग को निरस्त किया जा रहा है क्योंकि आगे से कोई आदेश नहीं है।

उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसी प्रकार की ऐसी कोई रोक नहीं है और शादी समारोह के लिए 100 लोगों की छूट भी कोविड सम्बंधित बचाव के साथ दी गयी है और प्राइवेट विवाह समारोह स्थल भी सुचारु है। अब अचानक ऐसी स्थिति में बुकिंग निरस्त होने से लोग परेशान व हताश हो गए है और जिससे पार्कों एवं सड़कों पर मजबूरी वश इस तरह के समारोह आयोजित करने को विवश हो जाएँगे।

आलोक नागर ने ग्रेटर नोएडा व ग्रेटर नोएडा के समस्त सेक्टरों में एलईडी लाइट लगवाने की मांग की। इस दौरान नेफूवा टीम की रश्मि पांडे और मनीष ने भी अपनी अपनी समस्याओं से अपर मुख्य कार्यपालक महोदय को अवगत कराया।

इस दौरान अपर मुख्य कार्यपालक श्री दीपचंद जी ने कहा कि जो समस्याएं बताई हैं सभी समस्याओं को नोट करा दिया गया है। कुछ समस्याओं पर काम चल रहा है और जो बाकी है उनका जल्द से जल्द सभी समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.