कोरोना के चलते ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बायोमीट्रिक अटेंडेंस बंद, अब अपनाई यह तरकीब

ABHISHEK SHARMA

0 165

Greater Noida : कोरोना वायरस से बचाव के लिए कुछ संस्थानों में आदेश जारी कर इंतजाम कराए जा रहे हैं तो कुछ जगहों पर अधिकारियों का सुविधाएं देने पर कोई ध्यान नहीं है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में कम भीड़भाड़ होती है तो वहां बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी गई है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों ने बायोमीट्रिक मशीन से हाजिरी लगाने पर रोक की मांग प्राधिकरण के सीईओ के सामने रखी थी। सीईओ ने प्राधिकरण के एचआर विभाग को इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए थे।

इस वजह से अथॉरिटी ने अपने यहां कार्यरत स्टाफ की बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगा दी है। इसके आदेश प्राधिकरण के एसीईओ केके गुप्त ने सभी विभागाध्यक्ष को जारी कर दिए हैं। फिलहाल यह रोक 31 मार्च तक जारी रहेगी।

यदि कोरोना वायरस फैलने की आशंका इसके बाद भी रहती है तो इस आदेश को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।  ग्रेटर नोएडा के सभी विभागों में अधिकारियों और कर्मचारियों की हाजिरी लगाने के लिए बायोमीट्रिक मशीन लगी हुई हैं।

ग्रेटर नोएडा की कई निजी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगा दी है। सिक्यॉरिटी गार्ड गेट पर ही रजिस्टर में हाजिरी लगा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.