ग्रेटर नोएडा : समस्याओं के संबंध में प्राधिकरण ने उद्यमियों से मांगे सुझाव, 30 सितंबर को होगी बैठक

ABHISHEK SHARMA

0 123

ग्रेटर नोएडा शहर में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण 30 सितंबर को उद्यमियों के साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण यह जानने का प्रयास कर रहा है कि उद्यमी क्या चाहते हैं।

प्राधिकरण उद्यमियों को नियमों में ढील दे सकता है। बैठक से पहले उद्यमियों से सुझाव मांगे गए हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने उद्योग बंधु की बैठक में ग्रेटर नोएडा समेत सभी विकास प्राधिकरण को उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए निर्देश दिए हैं।

प्रदेश सरकार ने कहा है कि प्राधिकरण ऐसी योजना बनाएं ताकि उद्योगों के लिए बेहतर वातावरण मिल सके। उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों की फाइलें लटकाने की भी शिकायतें मिली थी। शासन के दिशा निर्देश पर प्राधिकरण ने अमल करना शुरू कर दिया है।

अब सीनियर अधिकारी उद्यमियों के साथ वार्ता कर शहर में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण 30 सितंबर को दोपहर 2:30 बजे उद्यमियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा होगी।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा शहर की स्थापना एक औद्योगिक क्षेत्र के रूप में हुई थी, लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया वैसे वैसे प्राधिकरण दिशा से भटक गया और धीरे-धीरे उद्योगों को छोड़कर बिल्डर परियोजनाओं में लग गया जिसके चलते यहां उद्योगों की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती चली गई।

नतीजतन उद्यमियों ने यहां से पलायन करने की तैयारी शुरू कर दी, जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने उद्यमियों की समस्या सुनने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि उद्यमियों के अनुकूल माहौल बनाया जाए। उनकी जो भी समस्याएं हैं उनको हल किया जाना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.