चार नाबालिग बच्चियों को लेकर दिल्ली पहुंचे दो मानव तस्करों को जीआरपी ने किया गिरफ्तार 

ROHIT SHARMA / AMAN KUMAR

0 128

नई दिल्ली :– रांची-नई दिल्ली गरीब रथ से चार नाबालिग बच्चियों को लेकर दिल्ली पहुंचे दो मानव तस्करों को दिल्ली जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि बच्चियों को दिल्ली चाइल्डलाइन के हवाले कर दिया है।

आपको बता दे की बच्चियां गुमला व लोहरदगा की रहनेवाली हैं। गिरफ्तार किया गया मानव तस्कर राम विनय साहू भी गुमला जिले के बसिया का रहने वाला है। वह अपने एक अन्य सहयोगी के साथ चारों नाबालिग बच्चियों को लेकर दिल्ली गया था।

पूछताछ में पता चला कि राम विनय साहू बच्चियों के परिजनों से यह कहकर उसे दिल्ली ले गया था कि वहां उसे घरेलू नौकरानी का काम दिलवाएगा। बच्चियां नाबालिग थीं, इसलिए वह मानव तस्करी के मामले में पकड़ा गया।

छानबीन में यह भी जानकारी मिली कि गिरफ्तार राम विनय साहू दिल्ली के निहाल विहार में विश्व सर्विस सेंटर नाम से प्लेसमेंट एजेंसी चलाता है। मानव तस्‍कर राम विनय साहू दिल्‍ली में झारखंड से नाबालिग बच्चियों को लाकर घरेलू नौकरानी का काम कराता है।

इस पूरे प्रकरण में दिल्ली में बाल श्रम, नाबालिग बच्चियों की तस्करी व जूवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। दिल्ली में जीरो प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसपर कार्रवाई के लिए गुमला भेजा जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.