दिल्ली सरकार के काम में गड़बड़ियों को लेकर एलजी से मिलेंगे गुप्ता और तिवारी, करेंगे कार्रवाई की माँग

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

दिल्ली में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति जारी है। इस क्रम में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता सीएम केजरीवाल की अनियमितताओं को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे।


विजेंद्र गुप्ता ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि वो दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ आज दोपहर 2.30 बजे उपराज्यपाल अनिल बैजल मुलाकात करेंगे।

इस दौरान वो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कामों में अनियमितताओं को लेकर उपराज्यपाल को ज्ञापन सौपेंगे। इसके साथ ही मामले में उनको दखल देने के लिए भी अनुरोध करेंगे।

आपको बता दें कि शनिवार को विजेंद्र गुप्ता ने पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की थी। जिसमें उन्होंने कहा कि केजरीवाल की सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में एक भी नया स्कूल प्रारंभ नहीं किया है, जबकि 500 स्कूल खोलने की बात थी।

इसके साथ राज्य में दिल्ली सरकार के द्वारा 8089 कक्षाओं के नाम पर रूपये निकाले गए है। जबकि रिकार्ड के हिसाब से देखा जाए तो 6000 के भी करीब स्कूल के कमरें नहीं बने है। उन्होनें कहा बाकी बचे 2000 कमरे कहां गायब हो गए है। इसका जबाव केजरीवाल को देना चाहिए।

गुप्ता ने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष को भी घेरते हुए गंभीर सवाल खड़ा किया था। उन्होंने कहा था कि नियम के मुताबिक निगम में विधानसभा के कुल सदस्यों का 1/5 हिस्सा यानी 13 सदस्य को हर साल निगम में भेजे जाते है। लेकिन पिछले 3 साल से सिर्फ आप विधायकों को ही इस रोस्टर के माध्यम से भेजा जाता है।

जबकि विपक्ष के विधायकों को निगम नहीं भेजकर नियमों का सीधा उल्लंघन किया जा रहा है। अगर जल्द ही इस पर विधानसभा अध्यक्ष महोदय ने पारदर्शिता से निर्णय नहीं लिया तो वे कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के लिए वे स्वतंत्र है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.