दिल्ली में ISIS के आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद नोएडा समेत पूरे यूपी में हाई अलर्ट

ABHISHEK SHARMA

0 261

दिल्ली के धौलाकुआं इलाके में हुई मुठभेड़ में एक संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक, इस संदिग्ध का संबंध आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से है। उधर दिल्ली में आईईडी के साथ हुई इस गिरफ्तारी के बाद यूपी में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। दिल्ली से लगते नोएडा में भी पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।

यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश के सभी एसएसपी, पुलिस आयुक्त और सिक्यारेटी एजेंसियों को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। इस संदिग्ध आतंकी से उत्तर प्रदेश पुलिस भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

दरअसल पता चला है कि अबू यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। उसकी राम मंदिर भूमि पूजन के बाद विस्फोट की योजना थी। पूरी दुनिया में संदेश देने के लिए ये विस्फोट किया जाना था। पता चला है कि भूमि पूजन एक महीने के अंदर धमाके की योजना थी।

बता दें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीती रात धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिंग रोड के पास एनकाउंटर के बाद इस आतंकी को गिरफ्तार किया। इसके पास से दो IED और एक पिस्तौल बरामद हुआ है।

बता दें कि दिल्ली में पकड़ा गया संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी अबु यूसूफ खुरासान मॉड्यूल से जुड़ा हो सकता है। ये सेल्फ मोटिवेड ग्रुप माना जाता है। लखनऊ में इसी मॉड्यूल के एक आतंकी को कुछ साल पहले एटीएस ने मार गिराया था। इसी साल 13 जुलाई को NIA ने पुणे से ISIS आतंकी महिला सादिया और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.