ग्रेटर नोएडा : मात्र 3 दिन के भीतर दूसरी बार धू-धूकर जली कंपनी, करोडों का नुकसान

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा स्थित थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार सुबह आग लग गई। घटना की सूचना पाकर दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

आग से करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हो गया है। उक्त कारखाने में 28 अप्रैल को भी आग लगी थी। मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में जीटी रोड पर हिंदुस्तान एडेसिव के नाम से सेलो टेप बनाने की एक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार सुबह सात बजे के करीब भयंकर आग लग गई।

उन्होंने बताया कि आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची। सीएफओ ने बताया कि छह घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि टेप बनाने वाली कंपनी में केमिकल का प्रयोग किया जाता है।

उन्होंने बताया कि ड्रमों व केनों में भरकर रखे केमिकल के आग की चपेट में आने से इसे बुझाने में काफी परेशानी हुई। सिंह ने बताया कि उक्त कंपनी में मंगलवार सुबह भी आग लग गई थी जिसमें भी करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हुआ था।

उन्होंने कहा कि दमकल अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं कि तीन दिन के अंतराल में फैक्ट्री में दो बार आग कैसे लग गई। उन्होंने बताया कि नोएडा व गाजियाबाद से फॉरेंसिक टीम बुलाई गई है जो मौके पर पहुंचकर आग के कारणों का पता लगा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.