अन्नपूर्णा भोजन सेवा व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुडे ग्रेटर नोएडा के समाजसेवी व सरकारी अधिकारी, गरीबों को मिल रहा भरपेट खाना

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

पूरे देश में कोरोनावायरस के चलते देश में हडकंप का माहौल है। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश 21 दिन के लॉक डाउन पर है। ऐसे में बड़ा सवाल यह उठा कि लॉक डाउन के बाद गरीब, मजदूर , असहाय लोगों को दो वक्त की रोटी कैसे मिलेगी। ऐसे में गौतम बुध नगर में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए तमाम सामाजिक संगठन एक साथ जुड़कर गरीब लोगों को खाना पहुंचा रहे हैं। वहीं जिले के सरकारी अधिकारी भी सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर लोगों के भोजन की व्यवस्था करने में जुटे हुए हैं।

ग्रेटर नोएडा में भी पलायन कर रहे लोगों की हर संभव मदद कर रहे हैं, जो लोग दो वक्त की रोटी जुटाने में नाकामयाब हैं, उनको भी खाना पहुंचाया जा रहा है। वही आज कोरोनावायरस से लड़ने के लिए एक आवाज बुलंद हुई। ग्रेटर नोएडा में रहने वाले कुछ सामाजिक लोगों ने मिलकर गरीब लोगों को खाना एवं उनकी जरूरत का सामान पहुंचाने का जिम्मा उठाया।

इसके लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया जिसमें सैकड़ों लोग जुड़ते चले गए वही ग्रेटर नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट संजय मिश्रा एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीपचंद्र भी इस व्हाट्सएप ग्रुप में समन्वय कर रहे हैं।

जिसके बाद हाथ बढ़ते चले गए एवं सहयोग इतना हो गया कि सैकड़ों लोगों को भरपेट खाना मिल गया। वही प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए भी लोगों ने अपना योगदान दिया गया।

ग्रेटर नोएडा में रहने वाले कार्तिकेय विद्या केंद्र के संचालक अवधेश पांडे समेत उनकी टीम ने मिलकर गरीब लोगों को खाना पहुंचाने का जिम्मा उठाया। इस मुहिम में उनके साथ सैकड़ों लोगों की टीम जुड़ गई और ग्रेटर नोएडा में विभिन्न स्थानों पर लोगों को खाना वितरित किया गया। सैकड़ों लोगों ने मिलजुल कर गरीबों की जिम्मेदारी उठाई। सभी लोगों ने किसी ना किसी प्रकार से अपनी मदद दी , जिससे गरीबों का पेट भर सके।

इस मुहीम में मुख्य रूप से कार्तिकेय विद्या केंद्र के संचालक अवधेश पांडे, सामाजिक कार्यकर्ता मयंक पांडे, राजू भाटी, टेन न्यूज़ के संस्थापक गजानन माली , सुमिता वैद दीक्षित समेत सैकड़ों अन्य लोग जुड़े हुए हैं।

श्री अन्नपूर्णा जनता भोजन सेवा, राजू भाटी काम्प्लेक्स, ऐच्छर, ग्रेटर नोएडा,
ताकि ग्रेटर नोएडा में कोई भूखा न सोये।
आवश्यकता सूची
1) आटा, 2) तेल, 3) नमक, 4) अजवायन, 5) हरी मिर्च, 6) सब्जी मसाला, 7) नींबू, 8) गैस सिलिंडर, 9) पैंकिंग हेतु ठोंगा
सामग्री संपर्क:- 9582011993, 9911122546
आर्थिक सहयोग- 8586972812

सादर आभार

Leave A Reply

Your email address will not be published.