देश के तीन राज्यों में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन के 20 मरीज , केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय हुआ सतर्क

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पैर पसारता हुआ दिख रहा है। यूनाइटेड किंगडम से लौटे 20 यात्रियों में अबतक कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाया गया है।इससे पहले बीते दिन भी देश के अलग-अलग हिस्सों से 6 ऐसे ही मामले सामने आए थे।

 

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने हाहाकार मचाया हुआ है. जिसके बाद भारत ने यूके से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी थी।

 

कोलकाता में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का मामला आया है. यूके से लौटे एक व्यक्ति में स्ट्रेन के लक्षण मिले हैं, जिसे अब क्वारनटीन कर दिया गया है. जीनोम स्किवेंसिंग के बाद स्ट्रेन का पता लगा, शख्स पिछले हफ्ते ही यूके से वापस आया था।

 

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी है कि राज्य में 7 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण पाए गए हैं, 3 बेंगलुरु और 4 शिमोगा. जो लोग शिमोगा में पॉजिटिव पाए गए हैं, उनके संपर्क में आए कुछ लोगों को भी कोरोना हुआ है।

 

बीते कुछ वक्त में यूके से जितने भी लोग लौटे हैं उनकी जांच की जा रही है. जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उनकी जीनोम स्किवेंसिंग करके कोरोना के नए स्ट्रेन का पता लगाया जा रहा है ।

 

वही कल ही उत्तर प्रदेश के मेरठ में 2 साल की बच्ची में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला था. बच्ची का परिवार ब्रिटेन से लौटा था, जिसके बाद बच्ची समेत उसके माता-पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि, नया स्ट्रेन सिर्फ दो साल की बच्ची में ही मिला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.