आंदोलनकारी किसानों ने रोकी जान्हवी कपूर की फिल्म शूटिंग , पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

अपनी पुरानी फिल्मों की वजह से विवादों में रहने वाली जान्हवी कपूर तीसरी बार आंदोलनकारी किसानों की वजह से मुंबई वापस लौट चुकी हैं ।जान्हवी कपूर फिल्म “गुड लक जेरी” की शूटिंग करने के लिए पटियाला गई हुई थी , जहां पर शनिवार के दिन शूटिंग सेट पर किसान पहुंच गए और फिल्म की शूटिंग को रोक दिया।

 

जान्हवी कपूर के साथ इसी फिल्म को रोकने वाली यह तीसरी घटना है। आशंकाएं जताई जा रही है कि आंदोलन कर रहे किसानों ने जान्हवी कपूर से किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन के पक्ष में बोलने के लिए कहा गया था , लेकिन जान्हवी ने उनकी बात नहीं मानी जिसके बाद पटियाला के किसानों ने उनकी शूटिंग रोक दी।

 

जिन किसानों ने यह शूटिंग रोकी, उनमें से एक किसान बोला कि हमने जान्हवी कपूर से बोल दिया है कि अगर वह हम किसानों के पक्ष में नहीं बोल सकती हैं , तो उन्हें हमारी जमीन पर शूटिंग करने का कोई अधिकार नहीं है । हमारी उनसे कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है , अगर वह अब भी हमारे पक्ष में अपनी बात रखेंगे तो हम फिल्म की शूटिंग होने देंगे।

 

बता दें कि उत्तर प्रदेश , पंजाब , हरियाणा के किसान कृषि कानूनों के चलते कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं सर्वोच्च न्यायालय और सरकार के बार बार समझाने के बाद भी किसान अब हिंसक होने की कगार पर आ चुके हैं, जान्हवी कपूर की शूटिंग रुकने के बाद फिल्म जगत से जुड़े लोग इस घटना की घोर निंदा करते नजर आ रहे हैं।

 

 

जान्हवी कपूर आखरी बार नेटफ्लिक्स द्वारा बनाई गई “गुंजन सक्सैना द कारगिल गर्ल” में नजर आई थी जान्हवी कपूर की गुंजन सक्सैना भी बहुत विवादों में रही थी भारतीय एयर फोर्स ने इस फिल्म के कई सीन पर आपत्ति जताई थी।

 

गौरतलब की बात है कि लगभग 8 महीने तक भारतीय हिंदी सिनेमा पूर्ण रुप से बंद रहा कोई शूटिंग नहीं हुई । सारी फिल्में अधूरी पड़ी हुई थी क्योंकि देश को कोरोना की मार झेल रहा था , लेकिन अब जब शूटिंग शुरू हुई है, तो जान्हवी कपूर की फिल्म शूटिंग का 3 बार रुक जाना उनके लिए और इस फिल्म से जुड़े लोगों के लिए बेहद निराशाजनक होगा।

 

किसानों को इस बात का आभास होना चाहिए की अभिव्यक्ति की आजादी यदि उनको है तो किसी और को भी हो सकती है जान्हवी कपूर के अपने विचार हो सकते हैं अपनी सोच हो सकती है और उनसे मनमाना समर्थन लेने का अधिकार किसी को नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.