दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा आने मे लगेंगे 10-12 हजार रुपये, परिवहन विभाग ने की घोषणा

Abhishek Sharma

0 115

कोरोना वायरस लॉकडाउन में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से नोएडा और गाजियाबाद आना महंगा नहीं, बहुत महंगा पड़ेगा। उत्तर प्रदेश ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने इससे जुड़े किराये की घोषणा करते हुए बताया है कि अगर आप एयरपोर्ट से टैक्सी में नोएडा, गाजियाबाद आते हैं तो 10 से 12 हजार रुपये खर्च करने होंगे।

यह पैसा 250 किलोमीटर की रेंज का है। अगर सफर और लंबा हुआ तो पैसे और ज्यादा लगेंगे। फिलहाल यह सर्विस उन लोगों के लिए है जो अबतक दूसरे देशों में फंसे थे और वंदेभारत मिशन के तहत फ्लाइट से वापस आ रहे हैं।

दिल्ली में हेल्थ चेकअप के बाद जिन्हें घर जाने की छूट होगी वे ही इस सर्विस को ले सकते हैं। पहले सभी लोगों को 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा करना होगा।

अगर आप नोएडा या गाजियाबाद आने के लिए यूपी ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की टैक्सी बुक करते हैं तो किराया 10 हजार रुपये हैं। वहीं एसयूवी बुक करके पर पहले 250 किलोमीटर के 12 हजार रुपये देने होंगे।

इसके बाद प्रति किलोमीटर के 50 रुपये अधिक। टैक्सी में ड्राइवर के अलावा सिर्फ दो और लोग बैठ पाएंगे। जो लोग टैक्सी नहीं लेना चाहते वे बस सर्विस ले सकते हैं। नॉन एसी बस में एक सीट के 1 हजार रुपये हैं।

एसी बस में टिकट 1320 की है। यह किराया 100 किलोमीटर तक का है। 101 से 200 किलोमीटर पर किराया डबल होगा। बस में एक बार में 26 लोग जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.