बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा का विवादित ट्वीट, 8 फरवरी को हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला

ROHIT SHARMA / SAURABH KUMAR

Galgotias Ad

दिल्ली विधानसभा को लेकर सभी राजनीतिक दल जोर आजमाइश में लगे है। वहीं बीजेपी के मॉडल टाउन से उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने एक विवादित ट्वीट किया है। कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके कहा है कि 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।

आपको बता दें कि दिल्ली की सभी 70 सीटों पर आठ फरवरी को वोटिंग होनी है। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने बुधवार को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर कपिल मिश्रा का नामांकन पत्र गलत ढंग से स्वीकार करने की बात कही थी। ‘आप’ ने चुनाव आयोग से कपिल मिश्रा की उम्मीदवारी रद्द करने का अनुरोध किया है।

आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा को भाजपा ने मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है। कपिल मिश्रा करावल नगर से विधायक थे, इन्होंने लंबे समय से आम आदमी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था। इसी प्रकार कांग्रेस पार्टी ने भी अल्का लांबा को चांदनी चौक से विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है।

‘आप’ के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र में दावा किया गया कि सरकारी आवास पर रहने के दौरान बिजली, पानी और टेलीफोन खर्च से संबंधित अनिवार्य “नो-ड्यूज” सर्टिफिकेट न होने के बावजूद रिटर्निंग ऑफिसर ने कपिल मिश्रा का नामांकन पत्र स्वीकार किया है।

मिश्रा पिछले 10 वर्षों से सरकारी आवास में रह रहे हैं और उन्हें भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार सर्टिफिकेट प्रस्तुत करना चाहिए। चुनाव आयोग की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। आयोग ने नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी के लिए बुधवार का समय तय किया था।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए नामांकन दाखिला करने की प्रक्रिया मंगलवार को समाप्त हो गई। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 14 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी। नामांकन आखिरी दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कपिल मिश्रा, दिलीप पांडे, सुनील यादव, रामेश सभरवाल, रॉकी तुषीद , तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपना नामांकन किया।

24 जनवरी को आएगी अंतिम सूची : सीईओ दिल्ली से मिली जानकारी के अनुसार, दाखिल नामांकनों की जांच के बाद शुक्रवार 24 जनवरी को नाम वापस लेने के लिए प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत नामांकन दाखिल करने वाला कोई भी उम्मीदवार शुक्रवार को अपना नामांकन वापस ले सकता है। इस प्रकिया की समाप्ति के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त दिल्ली देर रात उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.