सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान , दिल्ली में खुलेगा कौशल एवं उद्यमिता विश्वविद्यालय

Rohit Sharma

0 182
नई दिल्ली :– दिल्ली सरकार एक बडी शुरुआत करने जा रही है , देश मे बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज बड़ा ऐलान किया। दिल्ली में एक विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी।
अब दिल्ली में कौशल एवं उद्यमिता विश्वविद्यालय खुलने जा रहा है ,  इस विश्वविद्यालय का उद्देश्य अपने हर छात्र को रोजगार दिलाना अथवा व्यवसाय शुरू करने योग्य बनाना है ।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि कौशल एवं उद्यमिता विश्वविद्यालय में बच्चों को नौकरी लायक कौशल (स्किल) देकर ऐसा प्रशिक्षण कराया जाएगा, जिससे उन्हें यूनिवर्सिटी से बाहर निकलते ही तुरंत नौकरी मिल सके।
साथ ही उन्होंने कहा कि जो बच्चे बिजनेस करना चाहते हैं, उन बच्चों को बिजनेस करने के लिए तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा दिल्ली निवासियों के लिए यह एक बहुत अच्छी और बड़ी खुशखबरी है. हमारा सपना था कि हर युवक को रोजगार मिले।
देश में बहुत बेरोजगारी है. एक वो युवा हैं, जिनको पढ़ाई-लिखाई नसीब नहीं होती है. दूसरे वो युवा हैं, जो पढ़-लिखकर भी बेरोजगार हैं. हमारी शिक्षा प्रणाली ऐसी है, जो बच्चों को रोजगार के लिए तैयार नहीं करती।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली कौशल एवं उद्यमिता विश्वविद्यालय शुरू करने का हमारा सपना था. हमने आज उस सपने को साकार करने की दिशा में एक ठोस कदम उठाया है. आईआईएम की प्रोफेसर रहीं नेहारिका वोहरा विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर बनाई गई हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.