दिल्ली : केजरीवाल सरकार ने रोकी मूवमेंट, हरियाणा सरकार ने कहा-अब बात करके ही खोलेंगे बॉर्डर

Rohit Sharma

0 285

नई दिल्ली :– दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर को लेकर उहापोह की स्थिति जारी है। अब हरियाणा सरकार ने कहा है कि बॉर्डर खोलने पर कोई भी आखिरी फैसला दिल्ली सरकार से बात करने के बाद ही लिया जाएगा।

हरियाणा सरकार ने दिल्ली से लगती सीमाओं को एक बार फिर से सील कर दिया है और यहां पर अब पहले जैसी सख्ती की जा रही है. बॉर्डर पार करने की इजाजत उन्हीं लोगों को है जिनके पास वैध ई पास हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा है कि पहले सीमाओं को खोलते वक्त गृह मंत्रालय द्वारा दिए गए दिशानिर्देश का पालन किया गया था. लेकिन दिल्ली सरकार ने हर तरह के मूवमेंट को रोकने का फैसला किया है।

अब इस बाबत कोई फैसला यानी बॉर्डर खोलने का फैसला दिल्ली सरकार से बातचीत के बाद ही लिया जाएगा. हरियाणा सरकार के मुताबिक जब दोनों राज्यों की सरकारें सहमत होंगी तभी बॉर्डर खोला जाएगा ।

बता दें कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक हफ्ते के लिए दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया है और राजधानी में सभी प्रवेश बंद कर दिए हैं. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि हरियाणा भी दिल्ली से एंट्री तब ही देगा जब केजरीवाल सरकार बॉर्डर खोलेगी।

दो राज्य सरकारों के बीच संवाद की इस कमी की वजह से आम आदमी की परेशानी बढ़ गई है. मंगलवार को भी लोगों में कंफ्यूजन की स्थिति बनी रही. गुरुग्रामी, फरीदाबाद में हरियाणा की ओर से बॉर्डर खुले थे जबकि दिल्ली आने वाले रास्ते बंद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.