- Advertisement -

रेप पीड़िता के परिवार से मिले केजरीवाल, मजिस्ट्रेट जांच के दिए आदेश

0 100

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली छावनी के पास एक श्मशान में 9 साल की दलित लड़की के साथ कथित बलात्कार और हत्या के मामले में बुधवार को मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया। उन्होंने लड़की के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की और उन्हें आश्वासन दिया कि दिल्ली सरकार मामले में सर्वश्रेष्ठ वकीलों की नियुक्ति करेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा “मैं आज लड़की के परिवार से मिला और उनके दुख को साझा किया। हम परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देंगे, एक मजिस्ट्रियल जांच होगी, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रसिद्ध वकीलों की नियुक्ति करेंगे कि दोषियों को दंडित किया जाए। केंद्र सरकार को दिल्ली में कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पर्याप्त कदम उठाने चाहिए। हम उन्हें पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हैं।”

बता दें, तीन डॉक्टरों का एक बोर्ड उस लड़की के जले हुए अवशेषों का प्रशिक्षण करेगा जिसका चार लोगो ने कतिथ रूप से बलात्कार किया और फिर हत्या कर दी । घटना के खिलाफ बुधवार को चौथे दिन भी लड़की के परिवार के सदस्यों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

श्मशान के 55 वर्षीय पुजारी सहित आरोपियों पर बलात्कार, हत्या और धमकी के आरोप, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिन और एससी / एसटी अधिनियम से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। साथ ही आरोपियों को जेल भेज दिया गया है|

हालांकि आरोपियों का कहना है कि बिजली के कूलर से पानी लाते समय बिजली का करंट लगने से लड़की की मौत हो गई, लेकिन परिवार ने आरोप लगाया है कि संदिग्धों ने पुलिस को उसकी मौत की सूचना देने से डराने के बाद आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.