परिजन ले सकेंगे कोरोना संक्रमित के हालचाल , गौतम बुद्ध नगर डीएम ने दिए निर्देश

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :— बढ़ते कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर सुहास एलवाई ने जूम एप के माध्यम से अधिकारियों के साथ बैठक की। सभी कोविड हॉस्पिटलों के प्रबंधन से वार्ता कर मरीजों के तीमारदारों को सूचना देने के लिए 24 x7 हेल्प डेस्क स्थापित करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए, ताकि मरीजों की स्थिति के बारे में उनके परिजनों को प्रतिदिन अवगत कराया जा सके।

 

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि हेल्प डेस्क के साथ ही एक कॉल/ वीडियो कॉल की व्यवस्था कराई जाए जिससे कि परिजन अपने मरीज की स्थिति को भी देख सकें और उनके साथ वार्तालाप कर सकें।

 

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने टेन न्यूज़ को बताया कि सभी कोविड अस्पतालों में हेल्प डेस्क स्थापित करने के बाद जिला प्रशासन द्वारा वेरीफाई भी किया जाएगा कि तीमारदारों को हेल्प डेस्क की सहायता प्राप्त हो रही है अथवा नहीं।

 

उन्होंने यह भी बताया कि हेल्प डेस्क आउटबॉन्ड होने चाहिए जिससे प्रतिदिन सूचना प्राप्त कर परिजनों को अवगत कराया जा सके तथा परिजनों को लगना चाहिए कि मरीज का पूर्ण रूप से चिकित्सा, दवाई, खानपान, साफ-सफाई इत्यादि की समुचित व्यवस्था का ध्यान रखते हुए देखभाल की जा रही है।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त व्यवस्थाओं में शिथिलता किसी भी स्तर पर क्षम्य नहीं होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आदेश का पालन नही हुआ ,तो प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। वही इस मामले की जिम्मेदारी एडीएम की होगी , जो इस मामले का संज्ञान लेंगे , जो दिक्कतें होगी उसका समाधान करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.