मुंबई की कोमल जैन ने सीए की परीक्षा में किया टॉप, जानिए कितने अंक आए

Ten News Network

Galgotias Ad

Mumbai: सीए की परीक्षाओं में एक बार फिर से मुंबई ने अपना परचम लहरा दिया है, इस बार मुंबई की कोमल जैन ने सीए की परीक्षाओं में टॉप किया है। कोमल ने 800 में से 600 अंक प्राप्त किए हैं।

बता दें कि साल में दो बार आयोजित की जाने वाली सीए की परीक्षा में कोमल जैन ने नए सिलेबस के हिसाब से परीक्षा देकर पहला स्थान प्राप्त किया है।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित की जाने वाली सीए की परीक्षा के नतीजे आ चुके है, जिसमें मुंबई की कोमल जैन ने मुंबई का नाम देश भर में बुलंद कर दिया है। इस बार की परीक्षा नए और पुराने सिलेबस पर आधारित थी। कोमल जैन ने नए सिलेबस के हिसाब से तैयारी करते हुए पूरे देश में पहला स्थान प्राप्त किया है। जबकि राजवी नाथवानी ने पुराने सिलेबस के अंतर्गत तैयारी करके सीए की परीक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

नाथ वाणी के 800 में से 587 नंबर आए हैं। कोविड-19 महामारी के चलते यह परीक्षा बीते साल में 21 से 24 दिसंबर के बीच देश भर के कई केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

बता दें कि इस बार पुराने सिलेबस वाली परीक्षा में 64,345 छात्रों ने और नए सिलेबस के अनुसार होने वाली परीक्षा में 78,146 परीक्षार्थियों ने प्रतिभाग किया था। जिसमें से पुराने सिलेबस की परीक्षा में 5,392 परीक्षार्थी पास हुए हैं और नए सिलेबस के अनुसार हुई परीक्षा में 5,675 परीक्षार्थी पास हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.