कोरिया की कई बडी कंपनियां ग्रेटर नोएडा में निवेश करने को तैयार, इसके लिए यूपी चैप्टर की स्थापना

ABHISHEK SHARMA

0 70

ग्रेटर नोएडा में कोरिया की कई बड़ी कंपनियां बड़े निवेश के लिए तैयार हैं। इन कंपनियों में इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइल, असेंबलिंग व चिप आदि से जुड़ी प्रमुख कंपनियां हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में कार्यरत कोरियन इकाइयों व उद्यमियों के संगठन कोरियन चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स इन इंडिया के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।

कोरियाई संगठन के प्रतिनिधियों ने अवगत कराया कि कई कोरियन औद्योगिक इकाइयां भारत, विशेषकर उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में निवेश करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए यूपी चैप्टर की भी स्थापना की गई है।

कोरियाई प्रतिनिधियों द्वारा प्राधिकरण व प्रशासन द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं और सहायता पर संतोष जताया। साथ ही पावर लोड, स्ट्रीट लाइट, जल आपूर्ति, एप्रोच रोड पर प्राधिकरण से सहायता मांगी।

नरेंद्र भूषण ने कोरियाई कंपनियों को प्राधिकरण की ओर से पूरी तरह से सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही भारतीय तथा कोरियन कला, संस्कृति तथा एक दूसरे देशों की नीतियों के बेहतर संबंधों को और मजबूत करने के लिए कल्चरल सेंटर की स्थापना का प्रस्ताव भी रखा।

इस महत्वपूर्ण बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपचंद्र, विशेष कार्याधिकारी शिव प्रताप शुक्ला, महाप्रबंधक परियोजना पीके कौशिक, महाप्रबंधक एवं मीना भार्गव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.