कोरोना से ठीक होकर बोले केजरीवाल, दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन, कल होगी DDMA की बैठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Galgotias Ad

नई दिल्ली, (09/01/22): राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए साप्ताहिक कर्फ्यू लगा हुआ है, लगातार दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ते जा रहा है। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए थे जिसकी जानकारी खुद केजरीवाल ने बीते चार जनवरी को ट्विटर के माध्यम से दी थी। आज सुबह केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि करोना से ठीक होकर मैं वापिस आपकी सेवा में हाज़िर हूँ।

इस बीच केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आप सबकी दुआओं से मैं ठीक हो गया हूं। मैं 7-8 दिन होम आइसोलेशन में रहा, मुझे दो दिन तक बुखार था। अब मैं आपकी सेवा में फिर से हाजिर हो गया हूं। दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर चिंतित हूं। होम आइसोलेशन में भी इस मुद्दे पर सारे अधिकारियों के संपर्क में था।

आपको बतादें कि लॉकडाउन लगाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का कोई प्लान नहीं है। हम लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते हैं | सबकी रोजी-रोटी चलती रहनी चाहिए। लेकिन आप सभी से अपील है कि मास्क जरूर लगाएं।

केजरीवाल ने कहा कि कल शनिवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 20 हजार मामले सामने आए थे। वहीं पिछली लहर में जब 7 म‌ई को इतने केस आए थे तो 341 मौतें हुई थीं लेकिन कल सिर्फ 7 मौतें हुईं। मौत का आंकड़ा पहले से काफी कम है। हालांकि हम मानते हैं कि एक भी मौत नहीं होनी चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले इतने मामले होने पर लगभग 20 हजार लोग अस्पताल में भर्ती थे, कल केवल डेढ़ हजार बेड भरे थे। ये उतना खतरनाक नहीं है, आप लोगों को घबराना नहीं है, सावधान रहें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आप लोग मास्क पहने रहें। अस्पताल जाने की कम जरूरत पड़ेगी। जरूरत ना होने पर घर से बाहर ना निकलें। हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं। इससे लोगों के रोजगार पर फर्क पड़ता है। कल (सोमवार को) LG साहब के साथ DDMA की बैठक है। हमें केंद्र सरकार से भी पूरा सहयोग मिल रहा है। हम लोगों ने पहले भी कोरोना को हराया है और इस बार भी हराएंगे। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है वो भी लगवा लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.