पंजाबी विकास मंच ने गिद्दा, भांगड़ा के साथ धूम-धड़ाके से मनाया लोहड़ी का पर्व

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida : नोएडा के सेक्टरों में लोहड़ी पर्व धूमधाम से मनाई गई। पंजाब समुदाय के साथ और लोगों ने लोहड़ी के कार्यक्रम में उत्साह से भाग लिया। सेक्टर 56 में सेक्टर में लोगों के साथ लोहड़ी मनाने विधायक पंकज सिंह भी पहुंचे। जहां उनका स्वागत किया गया। लोगों द्वारा लोहड़ी और मकर संक्रांति पर कार्यकम की शुरुआत गिद्दा, भांगड़ा, डीजे और ढोल नगाड़ों से हुई।  इसमें नोएडा एनसीआर के पंजाबी समाज के सदस्यों ने  बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

मीडिया प्रभारी अंजना भागी ने बताया कि इस आयोजन में नोएडा के गणमान्य पंजाबियों के साथ-साथ विशेष आमंत्रित नोएडा विधायक पंकज सिंह, बीजेपी के उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त मंत्री नवाब सिंह नागर, कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी रघुराज सिंह, एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन, पूर्व विधायक प्रत्याशी रवि मिश्रा भी पंजाबी समाज को बधाई देने के लिए उपस्थित रहे।

सभी ने इस मौके पर नोएडा की स्थापना व प्रगति में पंजाबी समुदाय के योगदान की भी प्रशंसा की। साथ ही पंजाबी विकास मंच ने इन विशिष्ट अतिथियों का स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया।

लोहडी कार्यक्रम में विशेष आमंत्रित कलाकारों द्वारा शानदार नृत्य की प्रस्तुतियां दी गई। वहीं कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची स्थानीय पंजाबी महिलाओं ने भी जमकर नृत्य किया। कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा प्रस्तुत गिद्दा विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। कड़ाके की सर्दी में, लोहडी की पवित्र अग्नि ढोल तथा डी, जे का म्यूजिक पंजाबी पकवानों का स्वाद रंगारंग पंजाबी गीतों पर बच्चों युवकों तथा हर उम्र के लोगों का डांस ने माहौल को पूरा लोहडीमय बना दिया।

नोएडा विधायक पंकज सिंह ने सभी लोगों को लोहड़ी व मकर सक्रांति की बधाई व शुभकामनाएं दी। वहीं उन्होंने कहा कि पंजाबी समुदाय का नोएडा की स्थापना में बड़ा सहयोग रहा है। यहां पर हर धर्म व देश के हर राज्य के लोग आकर बस रहे हैं और सभी आपसी सौहार्द के साथ मिलजुल कर त्योहारों को मनाते हैं। इसी प्रकार सभी लोग आगे भी मिल जुल कर रहे एवं नोएडा के विकास में योगदान दें।

इस मौके पर पंजाबी विकास मंच के अध्यक्ष, दीपक विग ने कहा कि पंजाबी कोई जाति नहीं है, बल्कि दस हजार साल पुरानी संस्कृति है। इस दौरान मुख्य संरक्षक ओपी गोयल, विनोद ग्रोवर, बीबी सभरवाल, आर.एन गुप्ता संजीव पूरी, अश्वनी सडाना, सुनील वाधवा, नरेंद्र चोपड़ा, जी के बंसल समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.