नवाज़ुद्दीन सिद्दकी ने दिल्ली में किया फ़िल्म ‘ मंटो ‘ का प्रमोशन, बटवारें के दौरान का जीवन दिखाएगी फ़िल्म

ROHIT SHARMA / RAHUL KUMAR JHA

Galgotias Ad

दिल्ली :– उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो पर आधारित फिल्म मंटो का प्रमोशन के लिए आज अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी , निदेशिका नन्दिता दास और अभिनेत्री रसिका दुग्गल दिल्ली पहुँचे ।

साथ ही अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी ने फ़िल्म मंटो में अपने किरदार के बारे में बताया । वही निदेशिका नन्दिता दास ने फ़िल्म मंटो के बारे में बताया । खासबात यह है कि इस फ़िल्म को बनने में 6 साल लग गए । अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने अपने किरदार के बारे में बताया ।

अभिनेत्री-फिल्मकार नंदिता दास द्वारा निर्देशित नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘मंटो’ 21 सितंबर को रिलीज होगी । एचपी स्टूडियोज, फिल्मस्टॉक और वायकॉम18 मोशन पिक्चर्स द्वारा सह-निर्मित ‘मंटो’ लेखक सआदत हसन मंटो के इर्द-गिर्द घूमती है । नवाजुद्दीन इस किरदार को जीवित करते दिखाई देंगे ।बता दें कि सआदत हसन मंटो बेहद ही चर्चित लघुकथाकार थे । जो अपनी लघु कथाओं, बू, खोल दो, ठंडा गोश्त और चर्चित टोबा टेकसिंह के लिए प्रसिद्ध हुए थे।

फिल्म ‘मंटो’ की निर्देशक नंदिता का कहना है कि फिल्म में भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से पति-पत्नी के प्यार भरे रिश्ते में बदलाव, बंटवारे के बाद लाहौर में उनकी जिंदगी कैसे बीती और उनके घरेलू जीवन को दिखाया गया है। मंटो की पत्नी का किरदार अभिनेत्री रसिका दुग्गल निभाएंगी।

वही दूसरी तरफ नवाजुद्दीन सिद्दीकी फ़िल्म मंटो में अपने किरदार को लेकर बताया कि इस फ़िल्म में काम करके बहुत अच्छा लगा । साथ ही इस फ़िल्म में काम करने का अनुभव भी शेयर किया । उनका कहना है कि सबसे पहले फिजिकालिटी तैयार की फिर उनकी सोच में गए। डायलॉग का जो कंस्ट्रक्शन था, वो रिदम में है ऐसे में आप उसमें कुछ भी एड ऑन करते हैं तो वो खराब हो जाएगा।

साथ ही उनका कहना है कि मंटो के समय मुझे कहानी में जहां लिबर्टी लेनी थी वहां ली, लेकिन संवाद के जरिए नहीं ली। इसके लिए मंटो फिल्म की पूरी टीम की तारीफ करनी होगी। सेट पर बहुत अच्छा माहौल था क्योंकि जितने भी लोग मंटो फिल्म से जुड़े थे। सब बहुत ही विवेकपूर्ण थे टिपिकल फिल्मी टाइप नहीं थी।

वही अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने फिल्म ‘मंटो’ में अपने काम को लेकर कहा, ‘इसमें मुझे नवाज और डायरेक्टर नंदिता दास के साथ काम करने का मौका मिला है तो यह मेरे लिए ड्रीम प्रोजेक्ट से कम नहीं है। मैं मंटो की पत्नी का किरदार निभा रही हूं जिससे बहुत खुश हूं। नंदिता ने इस किरदार के लिए काफी रिसर्च किया है। उन्होंने लाहौर जाकर मंटो की पत्नी सफिया और दोनों बेटियों के साथ काफी वक्त गुजारा और उनके बारे में काफी कुछ जानने की कोशिश की है। साथ ही यह भी बताया कि उनसे वो बातें जानने को मिली जो किसी किताब में नहीं मिलेगी जिसे नंदिता ने इस फिल्म में बखूबी फिल्माया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.