दिल्ली : एमसीडी के पाँच वार्डो के उपचुनाव की हुई वोटिंग , बीजेपी-आप मे टक्कर , 3 मार्च को होगी मतगणना

Ten News Network

0 236

नई दिल्ली :– दिल्ली में एमसीडी के पांच वार्डों के उपचुनाव की वोटिंग हुई। दिल्ली के जिन वार्ड में वोटिंग हो रही है, उनमें वार्ड नंबर 32एन, (रोहिणी-सी), वार्ड नंबर 62एन, (शालीमार बाग नॉर्थ) उत्तरी दिल्ली में, वार्ड नंबर 02-ई (त्रिलोकपुरी), वार्ड नंबर 08-ई (कल्याणपुरी) और वार्ड नंबर 41-ई (चौहान बांगर) पूर्वी दिल्ली की सीटें शामिल हैं।

 

दोपहर दो बजे तक 27.52% वोटिंग हुई है. सबसे अधिक कल्याणपुरी वार्ड में 38.85% वोटिंग हुई है. वोटरों की संख्या की बात करें तो रोहिणी सी में 69131 (इस उपचुनाव में सबसे बड़ा वार्ड), शालीमार बाग नॉर्थ में 44938, त्रिलोकपुरी ईस्ट में 45953. कल्याणपुरी में 42785, चौहान बांगर में 39607 (इस उपचुनाव में सबसे छोटा वार्ड) वोटर्स हैं।

 

इस चुनाव में बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. एक तरफ जहां एमसीडी की सत्ता पर काबिज बीजेपी इन सीटों को जीतना चाहती है, वहीं दिल्ली की सरकार संभाल रही आम आदमी पार्टी पिछली बार की तरह उपचुनाव वाली सीटों में ज्यादातर अपने नाम करना चाहती है. कांग्रेस भी इस लड़ाई में सघर्ष कर रही है।

 

 

सुबह साढ़े सात बजे से ही लोग वोटिंग के लिए कतारों में खड़े नजर आए. कोरोना गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए वोटिंग कराई जा रही है।

 

दिल्ली नगर निगम की पांच सीटों पर आज हो रहे उपचुनाव को अगले साल 2022 में होने वाले एमसीडी चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. यही वजह है कि आम आदमी पार्टी से लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने इसमें पूरी ताकत झोंक दी थी. तीनों ही पार्टियां एक-एक वोट के लिए जमकर मेहनत कर रही थीं. ऐसे में देखना है कि उपचुनाव की बाजी कौन किसके हाथ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.