ग्रेटर नोएडा : जमीन से अवैध कब्जा हटाने गई राजस्व की टीम पर हमला

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा कोतवाली दादरी क्षेत्र के कोट गांव में ग्राम समाज की भूमि को कब्जा मुक्त कराने पहुंची राजस्व विभाग की टीम पर गांव के दबंगों ने हमला कर दिया। सरकारी भूमि को पौधारोपण के लिए कब्जा मुक्त कराया जा रहा था। हमले की सूचना पर तहसीलदार समेत पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस को आता देखकर दबंग मौके से फरार हो गये।

तहसीलदार दादरी राकेश कुमार जयंत ने बताया कि शनिवार को कोट गांव में सरकारी भूमि को गांव के कुछ दबंग लोगों के कब्जे से मुक्त कराने के लिए कोट गांव के लेखपाल के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम को भेजा गया। भूमि को कब्जा मुक्त कराकर उस पर पौधारोपण कराया जाना था।

आरोप है कि 4 से 5 आरोपियों ने सरकारी टीम पर जानलेवा हमला कर दिया। टीम ने वहां से भाग कर अपनी जान बचाई और हमले की सूचना लेखपाल ने पुलिस को दी।

सूचना पाकर पुलिस बल मौके पर पहंच गया। पुलिस को आता देखकर आरोपी मौके से फरार हो गये। एक बार पहले भी भूमि को कब्जे से मुक्त कराया गया था। तब भी आरोपियों ने विरोध किया था।

राकेश कुमार जयंत ने बताया कि करीब 16 बीघा जमीन को कब्जे से मुक्त कराकर तारबंदी कराई जायेगी और इस भूमि पर पौधारोपण कराया जायेगा। आरोपियो की पहचान करके उनके खिलाफ सरकारी जमीन पर कब्जा करना व सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.