9 प्राइवेट कंपनियों ने शिक्षा विभाग के साथ साइन किया एमओयू, 70 से अधिक स्कूल होंगे लाभान्वित

Lokesh Goswami Ten News

187

नोएडा में आज 9 प्राइवेट कम्पनियों के साथ शिक्षा विभाग ने एमओयू साइन किया। इस मौके पर जिलाधिकारी और विधायक पंकज सिंह भी मौजूद थे। सीएसआर के तहत जनपद के 159 स्कूलों को एडाप्ट किया जा चुका है।जनपद के 685 विद्यालयों में ये कोशिश की जा रही है कि ज्यादा ज्यादा स्कूलों को एडाप्ट कर उनकी शिक्षा की गुड़वत्ता को सुधारा जाए। इन कंपनियों की तरफ से जिले के सरकारी स्कूलों का आधुनिकीकरण कार्य कराया जा रहा है।



स्मार्ट क्लास, लाइब्रेरी, कंप्यूटर क्लास, स्वच्छ पेयजल, स्वच्छय टायलेट के अलावा खेल के लिए आधुनिक संसाधन सरकारी स्कूलों और उनके बच्चो को उपलब्ध कराया जा रहा हैं। इस मौके पर स्मार्ट बस का शुभारंभ करते हुए विधायक पंकज सिंह ने कहा कि कम्पनी की तरफ से विद्यालय को जो भी नई तकनीकें उपलब्ध करायी गयी है . उसका बच्चों को पूरा लाभ दिया जाए।
स्मार्ट बस सरकारी स्कूलों के लिए इंडिगो की तरफ से दी गई है।इस स्मार्ट बस में 21 कम्प्यूटर लगे हुए है जो स्कूलों में जाकर बच्चो को डिजिटल शिक्षा उपलब्ध कराएगी। जल्द ही ऐसी और बसों को बजी शुरू किया जाएगा

एमओयू कार्यक्रम के अंतर्गत नौ कंपनियों के द्वारा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ एमओयू साइन किया गया नौ कंपनियों के माध्यम से 70 स्कूलों में पढ़ाई में सुधार लाने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियां संचालित की जाएंगी इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक पंकज सिंह ने कहा कि विगत 1 वर्ष से कंपनियों के द्वारा लगातार सरकारी स्कूलों में सीएसआर के माध्यम से सार्थक प्रयास करते हुए स्कूलों को मॉडर्न बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित की गई है। यह वास्तव में एक सराहनीय कदम है उन्होंने संबंधित कंपनियों को इसके लिए धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को प्राइवेट स्कूलों की तरह वातावरण प्राप्त हो। और उनकी पढ़ाई में गुणात्मक सुधार हो। जिसके लिए संबंधित कंपनियां एक पुण्य का कार्य कर रही हैं। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर कहा कि सीएसआर के माध्यम से स्कूली बच्चों की गुणात्मक पढ़ाई में सुधार लाने के लिए जो कार्य किए जा रहे हैं। वह सराहनीय कार्य हैं अतः सभी कंपनियां इस स्कूल में जो भी कार्य संपादित करें उसे पूर्ण गुणवत्ता एवं समय बद्ध तरीके से पूर्ण करने की कार्रवाई सुनिश्चित करें ताकि स्कूली बच्चों को लाभ प्राप्त हो सके आयोजित कार्यक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद एवं नौ कंपनियों के प्रबंध तंत्र के अधिकारियों के साथ एमओयू साइन किया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.