- Advertisement -

मुम्बई : 1 फरवरी से आम लोग भी उठा सकेंगे लोकल ट्रेन का लुत्फ , पढें पूरी खबर

Ten News Network

0 249

Mumbai: मुंबई में करीब 315 दिनों के बाद अब आम लोग लोकल ट्रेन में सफर कर पाएंगे, आम यात्रियों को लोकल ट्रेन में सफर करने के लिए रेलवे द्वारा निर्धारित गाइडलाइंस का पालन करना पड़ेगा । प्रत्येक यात्री को पहले की तरह सीजन टिकट दिए जाएंगे।

 

इतने इंतज़ार के बाद आखिरकार महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने मुंबई की जनता को 1 फरवरी से लोकल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति दे दी है।

महाराष्ट्र सरकार के प्रस्ताव पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी सहमति दे दी है और 1 फरवरी से आम लोगों के लिए लोकल ट्रेनें शुरू करने का ऐलान कर दिया है।

हालांकि 1 फरवरी से शुरू होने जा रहे लोकल ट्रेन के सफर में समय की सीमा तय की गई है और इसके साथ यात्रियों को लोकल में सफर करते रेलवे की कुछ गाइडलाइंस को भी मानना होगा।

 

सामान्य जनमानस को दिन की पहली लोकल सुबह 7 बजे से, दोपहर की 12 बजे से शाम 4 बजे तक और उसके उपरांत रात 9 बजे से आखिरी लोकल चलने तक यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

 

लोकल ट्रेन में यात्रा करने के लिए टिकट को लेकर रेलवे ने स्पष्ट कर दिया है कि, प्रत्येक यात्री को पहले की तरह सीजन टिकट दिए जाने वाले हैं। इसके अलावा, रेलवे ने यह भी बताया कि 22 मार्च 2020 से पहले लिए गए सीजन टिकट में अगर दिन बचे हुए हैं, तो उन्हें नए सीजन के टिकट में जोड़ दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.