ग्रेटर नोएडा से गुजरात शिफ्ट हो सकती है नेशनल पुलिस यूनिवर्सिटी, यह है वजह

ABHISHEK SHARMA

0 412

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित राष्ट्रीय पुलिस विश्वविद्यालय (National Police University) की परियोजना को गुजरात स्थानांतरित किया जा सकता है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक यह प्रोजेक्ट किसी कारणवश गुजरात में शिफ्ट किया जाएगा , इस प्रकार की चर्चाएं जोर-शोर से हो रही है।

बताया जा रहा है कि गुजरात में बने एक विश्वविद्यालय के आसपास राष्ट्रीय पुलिस विश्वविद्यालय (National Police University)को बनाया जा सकता है। अब माना जा रहा है कि अब इस परियोजना को गुजरात शिफ्ट किया जा सकता है।

ख़बरों के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पहले 372 करोड़ रुपये में 100 एकड़ की जगह टेक जोन सेक्टर राट्रीय पुलिस विश्वविधालय (National Police University) के लिए आवंटित की थी। जिसके लिए गृह मंत्रालय की ओर से 10 प्रतिशत का भुगतान भी किया जा चुका है।

इस विश्वविद्यालय को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की उपलब्धि का हिस्सा भी बताया गया था। इस विश्वविद्यालय के लिए गृह मंत्रालय की ओर से सैद्धांतिक मंजूरी भी दे दी गई थी। लेकिन पिछले महीने ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को ये बताया गया कि प्लान में कुछ बदलाव किए गए हैं।

अब इस जानकारी के बाद प्लॉट को गृह मंत्रालय को सरेंडर करने को कहा गया है। इससे पहले भी इसी प्लाट को एक बड़ी आईटी कंपनी ने लिया था लेकिन फिर सरेंडर कर दिया था।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.