गलगोटिया कॉलेज की 5 डिग्रियों को मिली एनबीए की मान्यता, कुल 7 डिग्रियों को अब तक मिल चुकी है मान्यता

Galgotias Ad

गलगोटिया कॉलिज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलॉजी, ग्रेटर नोएडा के बी-टेक कार्यक्रम में पाँच डिग्रीयों (कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग, इलैक्ट्रिकल एण्ड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इंफोर्मेशन टैक्नोलॉजी) को राष्ट्रीय मान्यता बोर्ड, नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडेसन (एनबीए) नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्रदान की गई है।

गत दिनों एनबीए की विशेषज्ञ समिति ने गलगोटिया कॉलिज का दौरा किया और पूरी तरह से कठिन मूल्यांकन प्रक्रिया का आंकलन करने के बाद नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडेसन ने 1 दिसंबर 2021 को मान्यता प्रदान की।

गलगोटिया कॉलिज के निदेशक डॉ0 बृजेश सिंह ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग और मकेनिकल इंजीनियरिंग, को इसी वर्ष मार्च में एनबीए मान्यता मिली चुकी है। अब काॅलिज के बी-टैक प्रोग्राम में सात डिग्रीयों को एनबीए की मान्यता प्राप्त हो गयी है।

डीन प्लानिंग प्रो0 डॉ0 अवधेश कुमार ने बताया कि एनबीए किसी भी इंजीनियरिंग डिग्री के लिए वह मान्यता है जो इस बात को दर्शाती है कि यह पाठयक्रम गुणवत्ता के उन सभी मानकों को पूरा करता है जिनकी जरूरत एक गुणवत्तापूर्ण शिक्षण प्रणाली के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इन सात डिग्रीयों को मिली एनबीए की मान्यता स्पष्ट रूप से इस बात को प्रदर्शित करती है कि गलगोटिया कॉलिज उत्कृष्टता पूर्ण और उच्चकोटि की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

कॉलिज के रजिस्ट्रार विनोद कुमार ने बताया कि गलगोटिया कॉलिज में उच्चकोटि की शिक्षा प्राप्त और अनेक मानद उपाधियों से सम्मानित प्रोफेसर कार्यरत हैं जिनका उदेश्य शिक्षा के साथ साथ छात्रों का चहुंमुखी विकास करना भी है। वैश्विक स्तर पर गलगोटिया कॉलिज का नाम देश भर के सर्वश्रेष्ठ विद्यालयों में गिना जाता है। कॉलिज का नाम आज शिक्षा के स्तर पर इस बात के लिए प्रसिद्ध है कि वह तकनीकी विज्ञान की शिक्षा के साथ-साथ अपने छात्रों को देश की महान संस्कृति की विधाओं से भी परिचित कराता है।

कॉलिज के चेयरमैन सुनील गलगोटिया और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने इस उपलब्धि पर सभी संकाय और छात्रों को बधाई दी और कहा कि यह उपलब्धि भविष्य में मनोबल बढ़ाने वाली होगी और हम शिक्षा के क्षेत्र में एक मानक स्थापित करेगें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.