बढ़ते कोरोना मामले को देख दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान , प्रदूषण नहीं, लापरवाही से बढ़ रहा कोरोना

ROHIT SHARMA

0 85

नई दिल्ली :– दिल्ली में लगातार कोरोना के रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं । इस मामले में आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने उम्मीद जताई है कि अब कोरोना मामलों में गिरावट आ सकती है।

 

सत्येंद्र जैन ने कहा कि तीसरा पीक चल रहा है. पहला 23 जून को, दूसरा 17 सितंबर को और तीसरे पीक में अब 7 हज़ार केस सामने आए हैं। उन्होंने कहा, हमें लगता है इसके बाद डाउन ही जाना चाहिए।

 

अस्पतालों में बढ़ी बेड्स की संख्या सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में 500 बेड अलॉट किए हैं, जिसमें 110 आईसीयू बेड भी शामिल हैं. इसके साथ प्राइवेट अस्पताल में 685 कोविड बेड बढ़ाए गए हैं. कुल 1185 बेड अस्पतालों में बढ़ाए गए हैं।

 

सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में आईसीयू बेड्स हैं, लेकिन संपन्न लोग अधिकतर प्राइवेट अस्पतालों में जाना चाहते हैं. इसलिए कुछ प्राइवेट अस्पतालों में दिक्कत है. उन्होंने कहा कि 80% आईसीयू बेड प्राइवेट अस्पताल में रिजर्व किए थे. जिस पर कोर्ट ने स्टे लगा दिया है. फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. कोर्ट के आदेश के खिलाफ नहीं जा सकते ।

 

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोरोना का अब तीसरा पीक चल रहा है. पहला 23 जून को, दूसरा 17 सितंबर को आया था. अब तीसरी लहर के बाद डाउन ही जाना चाहिए। तीसरे पीक में इतने ज़्यादा मामले आने की वजह तीसरे पीक में इतने ज्यादा केस आने के कारण पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि त्योहारों का सीजन है. ऐसे में कई जगहों पर मार्केट में शॉपिंग के लिए भीड़भाड़ भी बढ़ी है।

 

जिसकी वजह से संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है. लोगों से अपील है कि जब तक वैक्सीन न मिले तब तक मास्क को हो वैक्सीन मानें और मास्क ज़रूर लगाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.