नोएडा : चोरों ने अपनाई नई तकनीक, सोनी चोरी कर गोल्ड फाइनेंस कंपनी में रखते थे गिरवी

ABHISHEK SHARMA

0 75

आजकल चोरों और झपटमारों ने चोरी किए गए सोने को बिना विवाद के बेचने का नया तरीका निकाला है। ये चोरों और झपटमार चुराए गए सोने को पहले प्राइवेट गोल्ड फाइनेंस कंपनी में गिरवी रख देते हैं और कुछ माह बाद फिर से उस सोने को सुनार को कम रेट में बेच देते हैं। ऐसा ही एक मामला नोएडा के सेक्टर-20 थाने में प्रकाश में आया है।

बता दें कि सेक्टर-20 थाना पुलिस ने बीते शनिवार को सेक्टर-28 निवासी रिटायर्ड कर्नल पीके पांडेय के घर से नकदी और सोने के आभूषण चोरी करने वाली एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

आरोपियों ने चोरी कए गए माल को दिल्ली के दो सुनारों को बेचने की बात कही थी, जिस पर पुलिस ने उन दोनों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। इस मामले में जांच के दौरान पता चला कि चोरों ने रिटायर्ड कर्नल के घर से चोरी करने के बाद चोरी किए गए आभूषणों को नोएडा स्थित मुथुट फाइनेंस कंपनी में गिरवी रख दिया था।

कुछ समय बीतने का इंतजार करते रहे , कुछ माह बीतने के बाद चोरों ने दिल्ली के गीता कॉलोनी निवासी सुनार गोल्डी और शकरपुर दिल्ली निवासी गौरव बग्गा को बेच दिया था। चोरों ने इन सुनारों को बाजार से कम रेट पर गिरवी रखा सोना बेचा था और फिर सोना छुड़ाकर सुनारों को दिया था।

सेक्टर-20 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश सिंह के अनुसार चोरों ने चोरी किया सोना पहले मुथुट फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखा और कुछ माह बाद फिर से सुनारों को कम रेट पर बेच दिया। सुनारों को भी चोरी का माल होने की जानकारी थी।

उन्होंने कम रेट पर सोना खरीदा था। दोनों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली कोर्ट में वारंट की मांग की गई है। वारंट मिलने पर दोनों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.