नीतीश कुमार के नाम पर लगी मुख्यमंत्री की मुहर , पेश किया सरकार बनाने का दावा , कल 4.30 बजे लेंगे शपथ

ROHIT SHARMA

0 228

नई दिल्ली :– पटना में एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में नीतीश कुमार को एक बार फिर से एनडीए विधायक दल का नेता चुना गया है। इस तरह से नीतीश कुमार एक बार फिर से बिहार के सीएम बनेंगे।

 

जबकि सुशील मोदी को विधानमंडल का नेता चुना गया है. माना जा रहा है कि सुशील मोदी ही पहले की तरह इस बार भी नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी संभालेंगे ।

 

आपको बता दें कि केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने एनडीए विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार के नाम की घोषणा की। एनडीए की इस बैठक में सभी चार घटक दल मौजूद रहे , इस बार चुनाव में एनडीए में शामिल बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी के 125 विधायक चुने गए हैं ।

 

एनडीए विधायक दल की बैठक में अपने नाम पर मुहर लगने के बाद नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे। वहां नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा पेश किया , बताया जा रहा है कि कल ही नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण हो जाएगा।

 

कटिहार से बीजेपी विधायक तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधायक दल का नेता चुनाव गया है. जबकि रेणु देवी को बीजेपी विधायक दल का उपनेता चुना गया है ।

 

इधर सुशील मोदी मोदी एक बार फिर से बिहार के डिप्टी सीएम बनेंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में डिप्टी सीएम के पद के लिए सुशील मोदी का नाम फाइनल किया गया है. सुशील मोदी को बीजेपी विधानमंडल का नेता चुना गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.