एनएमआरसी ने मनाया छठवां स्थापना दिवस, कोविड के चलते पिछला साल रहा चुनौतीपूर्ण 

Abhishek Sharma / Photo & Video By Baidyanath Halder

0 218

Greater Noida (06/11/2020) : नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) के दो दिवसीय स्थापना दिवस का समापन हो गया है। यह एनएमआरसी का छठवां स्थापना दिवस है। बुधवार को एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक प्रवीण मिश्रा ने खेलों का फीता काटकर शुभारंभ किया था। जिसके पश्चात एनएमआरसी के ग्रेटर नोएडा डिपो स्थित ऑडिटोरियम में इंडोर तथा आउटडोर स्पोर्ट प्रतियोगिताओं का आयोजन शुरू हुआ।

इन प्रतियोगिताओं में एनएमआरसी के कर्मचारी तथा उनके परिवारजनों ने भाग लिया। वहीं गुरूवार को स्थापना दिवस के समापन के अवसर पर एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी तथा अन्य अधिकारीयों ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया। एनएमआरसी की उप महाप्रबंधक संध्या शर्मा ने बताया कि स्थापना दिवस में खेलों के अलावा अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।

इंडोर एवं आउटडोर खेलों में सौ मीटर व चार सौ मीटर दौड़, डिस्कस थ्रो, टेबल टेनिस, कैरम, शतरंज आदि हुए।  इसमें कर्मचारियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। विजेताओं को बृहस्पतिवार को एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर एनएमआरसी के सीओओ आरके सक्सेना, महाप्रबंधक मनोज वाजपेयी, एमजीएम रजनीश पांडे, ओएसडी वीपीएस कोमर उपस्थित थे।


एनएमआरसी की प्रबंध निदेशिका रितु माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते यह साल हमारे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहा है। हमें इस बारे में विचार करना होगा कि कैसे इस छोटी सी संस्था को बढ़ाया बनाया जाए। हमें राजस्व बढ़ाने के साधन तलाशने होंगे। मेट्रो की राइडरशिप बढ़ाने के बारे में विचार करना होगा।

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे एनएमआरसी का विस्तार होगा, वैसे वैसे सभी लोगों की जिम्मेदारी बढ़ेंगी। कोई संस्थान अगर आगे बढ़ती है, तो उसका फायदा संस्थान और उसमें काम करने वाली टीम दोनों को मिलता है। जितना चुनौतीपूर्ण पिछला साल रहा, उससे कहीं ज्यादा चुनौतियां आने वाले साल में हमारे सामने हैं। जिनका हमें डटकर सामना करना है।

इस दौरान एमडी रितु माहेश्वरी ने प्राइड स्टेशन में तैनात ट्रांसजेंडर समुदाय की 6 कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया। वहीं उन कर्मचारियों को भी सम्मानित किया, जिन्होंने पिछले एक साल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। इन कर्मचारियों को एमडी द्वारा प्रतिष्ठित एमडी अवार्ड मिला। 

मेट्रो मैन ऑफ द ईयर का पुरस्कार सुधीर कुमार प्रसाद को दिया गया। मेट्रो वुमन ऑफ़ थे ईयर का पुरुष्कार प्रेरणा प्रिया को दिया गया। स्टेशन नियंत्रक और सर्वश्रेष्ठ सफाई व रखरखाव के लिए परी चौक मेट्रो स्टेशन को पुरस्कार दिया गया। इस दौरान कुल 35 कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। इसमें कर्मचारियों ने अपनी कला प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.